Monday, May 27 2024 | Time 12:19 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


यादव का चुनाव लड़ना अलवर ही नहीं राजस्थान के लिए भी मोदी का तोहफा-भजनलाल

यादव का चुनाव लड़ना अलवर ही नहीं राजस्थान के लिए भी मोदी का तोहफा-भजनलाल

अलवर 27 मार्च (वार्ता) राजस्थन के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव का अलवर से चुनाव लड़ना अलवर ही नहीं प्रदेश के लिए भी तोहफा बताते हुए कहा है कि उनका चुनाव लड़ना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा राज्य की जनता को दिया गया ब्लैंक चेक है जिसमें विकास के जितने भी कार्य राजस्थान में होने है, वे भरकर पूरे कराए जा सकते है।

श्री शर्मा बुधवार को यहां लोकसभा चुनाव में अलवर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी श्री यादव की नामांकन सभा में बोल रहे थे। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि इस बार फिर राजस्थान की जनता लोकसभा की 25 की 25 सीट जीतकर मोदीजी को तोहफा देगी। उन्होंने कहा कि देश में विकास करने का संकल्प अगर किसी सरकार ने पूरा किया है तो सिर्फ ओर सिर्फ मोदी सरकार ने किया है, मोदी की गारंटी, पूरी होने की गारंटी है।

उन्होंने कहा कि श्री यादव एक ऐसे व्यक्तित्व के नेता हैं जो बोलने में विश्वास नहीं करते बल्कि कार्यों को पूरा करके दिखाते है। उन्होंने कहा कि उनका चुनाव लड़ना अलवर ही नहीं राजस्थान के लिए भी श्री मोदी का तोहफा साबित होगा। उन्होंने कहा कि फरवरी में सिर्फ एक महीने में ही राजस्थान में एक करोड़ नए आयुष्मान कार्ड बने हैं। पन्द्रह लाख किसान लाभार्थियों ने किसान क्रेडिट कार्ड के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लिए भी लगभग साढ़े छह लाख किसान साथियों ने आवेदन किया है। अब इनके बैंक खातों में भी रुपए आने वाले हैं। करीब आठ लाख बहनों ने उज्ज्वला गैस कनेक्शन के लिए पंजीकरण कराया है। इनमें से सवा दो लाख कनेक्शन जारी भी हो चुके हैं। अब इन बहनों को भी 450 रुपए का सिलेंडर मिलना शुरु हो चुका है। इतना ही नहीं, दो-दो लाख रुपए की जो बीमा योजनाएं हैं, उनसे भी राजस्थान के लगभग 16 लाख साथी जुड़े हैं।

उन्होंने कहा कि गत फरवरी में राजस्थान के विकास के लिए करीब 17 हजार करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ। ये प्रोजेक्ट, रेल, रोड, सौर ऊर्जा, पानी और एलपीजी जैसे विकास कार्यक्रमों से जुड़े हैं। ये परियोजनाएं राजस्थान के हज़ारों युवाओं को रोजगार देने वाली हैं।

जोरा

वार्ता

More News
अधिकारियों को बिना एसी, कूलर के कार्यालयों में बैठने पर मजबूर करेंगे भाजपा कार्यकर्ता

अधिकारियों को बिना एसी, कूलर के कार्यालयों में बैठने पर मजबूर करेंगे भाजपा कार्यकर्ता

26 May 2024 | 10:29 PM

कोटा, 26 मई (वार्ता) राजस्थान में कोटा में आमजन को विद्युत कटौती से हो रही परेशानी के चलते भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ता विद्युत आपूर्ति करने वाली निजी कम्पनी के अधिकारियों को विद्युत उपकरणों के बिना अपने कार्यालयों में बैठने को मजबूर करेंगे।

see more..
image