Wednesday, May 8 2024 | Time 17:23 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पत्रकारों को कानूनी सुरक्षा दे सकती है योगी सरकार

पत्रकारों को कानूनी सुरक्षा दे सकती है योगी सरकार

लखनऊ 05 अक्टूबर (वार्ता) महाराष्ट्र की तर्ज पर उत्तर प्रदेश सरकार श्रमजीवी पत्रकारों को जल्द ही कानूनी सुरक्षा देने पर विचार कर रही है।

लखनऊ श्रमजीवी पत्रकार संघ के महासचिव के विश्वदेव राव ने शनिवार को बताया कि महाराष्ट्र विधान मंडल द्वारा पारित मीडिया कर्मी सुरक्षा कानून कि तर्ज़ पर राज्य सरकार ऐसे प्रारूप पर विचार कर रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इंडियन फेडरेशन ऑफ़ वर्किंग जर्नलिस्टस की उत्तर प्रदेश इकाई के ज्ञापन पर यह आश्वासन दिया है।

उन्होने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष हसीब सिद्दीकी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री से मिले प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों में इंडियन फेडरेशन ऑफ़ वर्किंग जर्नलिस्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा० के विक्रम राव, राष्ट्रीय सचिव संतोष चतुर्वेदी (मथुरा), लखनऊ मंडल के अध्यक्ष शिव शरण सिंह एवं कार्यकारिणी सदस्य हिमांशु दीक्षित थे।

श्री योगी ने पत्रकार संगठनो से अपील भी की, कि वे फर्जी पत्रकारों और व्यवसाय का दुरूपयोग करने वालों के कारनामो को उजागर करें। योगी ने पत्रकारों के आवास एव पेंशन सम्बन्धी प्रश्नों पर सहानभूति पूर्वक विचार करने का वादा किया है | मुख्यमंत्री ने पत्रकारों को एसजीपीआई एव अन्य संस्थानों में चिकित्सा सुविधा एवं पत्रकारों के बीमे सम्बन्धी विषयों पर जल्द निर्णय करने का आशवासन दिया।

प्रदीप

वार्ता

More News
प्रियंका ने भाई राहुल के चुनाव प्रचार की कमान संभाली

प्रियंका ने भाई राहुल के चुनाव प्रचार की कमान संभाली

08 May 2024 | 4:34 PM

रायबरेली 08 मई (वार्ता) गांधी परिवार की प्रतिष्ठा से जुड़े रायबरेली संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस उम्मीदवार राहुल गांधी के पक्ष में उनकी बहन एवं पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को चुनाव प्रचार का आगाज करते हुये केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर जमकर प्रहार किये।

see more..
image