Friday, Sep 21 2018 | Time 00:02 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
भारत Share

कश्मीर की खूबसूरती पर आंच ने आने दें युवा: जनरल रावत

कश्मीर की खूबसूरती पर आंच ने आने दें युवा: जनरल रावत

नयी दिल्ली 05 सितम्बर (वार्ता) सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के युवाओं से कहा कि उन्हें अपने-अपने क्षेत्रों की खुशहाली और विकास के लिए तन, मन ,धन लगाकर उसकी खूबसूरती को बरकरार रखना है।

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ डिग्री कॉलेज के छात्रों ने बुधवार को यहां जनरल रावत से मुलाकात की। ये छात्र किश्तवाड, मारवाह और छत्रू के रहने वाले हैं। जनरल रावत ने इस दौरान छात्रों के साथ विभिन्न विषयों पर खुलकर बात की और उनके साथ अपने अनुभव साझा किये। उन्होंने कहा कि किश्तवाड और पूरा जम्मू-कश्मीर दुनिया के सबसे खूबसूरत क्षेत्रों में शामिल हैं युवाओं को इसकी सुंदरता बरकरार रखने के लिए संकल्प लेना होगा और इसके लिए तन, मन और धन लगाना होगा। उन्होंने छात्रों से कहा कि उन्हें भटकाने वाले तत्वों से दूर रहना होगा और अपना कैरियर बनाने पर ध्यान देना होगा।

सेना प्रमुख ने छात्रों से कहा कि वे मेहनत के साथ पढाई करें और अपने परिवारों का संबल बनने के साथ साथ अपने अपने क्षेत्रों की खुशहाली और विकास के लिए काम करें। उन्होंने कहा कि वे डॉक्टर, इंजीनियर और अन्य क्षेत्रों में बड़े अधिकारी बनें तथा राज्य और देश की प्रगति में भागीदार बनें। सेना प्रमुख ने उनमें सेना में शामिल होने का जज्बा जगाते हुए उन्हें देश की रक्षा में योगदान देने की प्रेरणा भी दी।

ये छात्र सेना द्वारा आयोजित राष्ट्रीय सद्भावना टूर के तहत दिल्ली घूमने आये थे। सेना इस तरह के टूर का आयोजन कर इन बच्चों को देश की समृद्ध सांस्कृतिक और ऐतिहासिक धरोहर से अवगत कराती है और उनमें राष्ट्र प्रेम का जज्बा पैदा करने की कोशिश करती है।

संजीव.श्रवण

वार्ता

More News

20 Sep 2018 | 9:05 PM

 Sharesee more..
डंपर घोटाला : शिवराज के खिलाफ दायर याचिका खारिज

डंपर घोटाला : शिवराज के खिलाफ दायर याचिका खारिज

20 Sep 2018 | 8:57 PM

नयी दिल्ली, 20 सितम्बर (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने मध्य प्रदेश में डंपर घोटाला मामले में मुख्यमंत्री शिवराज चौहान के खिलाफ जांच संबंधी याचिका गुरुवार को खारिज कर दी।

 Sharesee more..
मिशेल के प्रत्यर्पण के बारे में यूएई से सूचना नहीं -विदेश मंत्रालय

मिशेल के प्रत्यर्पण के बारे में यूएई से सूचना नहीं -विदेश मंत्रालय

20 Sep 2018 | 8:52 PM

नयी दिल्ली 20 सितंबर (वार्ता) सरकार ने आज कहा कि अगुस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घाेटाले में बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल के प्रत्यर्पण के मामले में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) सरकार से उसे कोई औपचारिक सूचना नहीं मिली है।

 Sharesee more..
आरएसएस-भाजपा की सोच दलित विरोधी : मायावती

आरएसएस-भाजपा की सोच दलित विरोधी : मायावती

20 Sep 2018 | 8:21 PM

नयी दिल्ली 20 सितम्बर (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित तीन दिवसीय संवाद को भारतीय जनता पार्टी सरकार की विफलताओं और भ्रष्टाचार से ध्यान बाँटने का प्रयास करार दिया तथा कहा कि संघ और भाजपा की सोच दलित, पिछड़ा वर्ग तथा मुस्लिम विरोधी है और उसके शासन में इन वर्गों की आजादी खतरे में पड़ गयी है।

 Sharesee more..
image