Friday, May 3 2024 | Time 21:40 Hrs(IST)
image
खेल


अंडर-18 टेनिस चैंपियनशिप में आहिदा सिंह का स्वर्णिम पदार्पण

बेंगलुरु, 20 अप्रैल (वार्ता) प्रतिभा और दृढ़ संकल्प का शानदार प्रदर्शन करते हुए, 13 वर्षीय आहिदा सिंह ने यहां एआईटीए चैंपियनशिप सीरीज-7 (सीएस-7) अंडर-18 टेनिस चैंपियनशिप में पहला अंडर-18 खिताब जीता।
ट्रांसफ़ॉर्म टेनिस अकादमी में क्वालीफायर के रूप में अंडर-18 वर्ग में पदार्पण करते हुए, बेंगलुरु की युवा प्रतिभा ने पूरे टूर्नामेंट में पुराने और उच्च रैंक वाले विरोधियों को हराकर कई लोगों को चौंका दिया। क्लेरेंस पब्लिक स्कूल में आठवीं कक्षा की छात्रा आहिदा ने पूरी प्रतियोगिता में सिर्फ एक सेट गंवाया और अपने सभी सात मैच जीते।
खिताब तक पहुंचने से पहले उन्होंने प्री-क्वार्टर फाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त माधवी मिश्रा को हराया। फाइनल में, उन्होंने सातवीं वरीयता प्राप्त धरणी धान्यता श्रीनिवास को 6-0, 6-3 के स्कोर से हराकर अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया।
अपनी जीत के बारे में बात करते हुए आहिदा ने कहा, “ मेरा खेल अच्छा चल रहा है। जब मैंने टूर्नामेंट में प्रवेश किया तो मैंने परिणामों के बारे में नहीं सोचा था।” उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय बीएस चन्द्रशेखर के नेतृत्व में टेनिस अकादमी फॉर लर्निंग में अपने प्रशिक्षण को भी दिया। युवा चैंपियन ने कहा, “ इस जीत ने मुझे अपने भविष्य के आयोजनों में खेलने के लिए बहुत आत्मविश्वास दिया है।”
इस बीच लड़कों के अंडर-18 वर्ग में करण थापा फाइनल में यश पंचाक्षरी को 6-1, 6-3 के स्कोर से हराकर विजयी हुए।
प्रदीप
वार्ता
More News
श्रेयस अय्यर सकारात्मक के साथ चुनौतियों का करते है सामना :अभिषेक नायर

श्रेयस अय्यर सकारात्मक के साथ चुनौतियों का करते है सामना :अभिषेक नायर

03 May 2024 | 7:47 PM

मुम्बई 03 मई (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के सहायक कोच अभिषेक नायर ने कहा कि श्रेयस अय्यर अपने सामने आने वाली चुनौतियों का सकारात्मक सोच के साथ सामना करते है।

see more..
हरियाणा और बंगाल ने अपने-अपने मैचों में जीत दर्ज की

हरियाणा और बंगाल ने अपने-अपने मैचों में जीत दर्ज की

03 May 2024 | 7:44 PM

रांची, 03 मई (वार्ता) राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग 2024-2025 के पहले चरण के चौथे दिन शुक्रवार को मारंग गोमके जयपाल सिंह एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में हरियाणा और बंगाल ने अपने-अपने मैचों में जीत दर्ज की।

see more..
दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और पाकिस्तान की पुरुष टीमों की करेगा मेजबानी

दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और पाकिस्तान की पुरुष टीमों की करेगा मेजबानी

03 May 2024 | 7:31 PM

प्रिटोरिया 03 मई (वार्ता) दक्षिण अफ्रीका इस वर्ष के आखिर में श्रीलंका और पाकिस्तान की पुरुष टीम की मेजबानी करेगा और इस दौरान उसकी महिला टीम भी इंग्लैंड से मुकाबला करेगी।

see more..
image