Wednesday, May 8 2024 | Time 07:46 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अजमेर में छह नये कोरोना संक्रमित मरीज सामने आये

अजमेर 28 मई (वार्ता) राजस्थान के अजमेर जिले में गुरुवार को विभिन्न क्षेत्रों के कुल छह नये कोरोना पोजिटिव मरीज सामने आए हैं।
जवाहरलाल नेहरू महाविद्यालय एवं सामूहिक चिकित्सा संघ के नियंत्रक डॉ. वीर बहादुर सिंह ने बताया कि छह मरीजों में से दो दंपति है। इनमें एक दंपत्ति स्थानीय वैशाली नगर क्षेत्र के है जो मुंबई से लौटे हैं तथा एक अन्य दंपति ब्यावर उपखंड के रहमानखेड़ा निवासी हैं। एक 45 वर्षीय भिनाय मूल की महिला है तथा एक 40 वर्षीय पुरुष अजमेर के मिठ्ठनलाल चौक का रहनेवाला है।
डॉ. सिंह ने बताया कि आज अजमेर में किशनगढ़ उपखंड की बांदरसिंदरी की रहने वाली 25 वर्षीय महिला की जयपुर में एस.एम.एस. अस्पताल में निधन हो गया। इस महिला की रिपोर्ट भी पोजिटिव आई है। यह महिला मुंबई से बांदरसिंदरी आई थी। तबीयत खराब होने के बाद इसे किशनगढ़ के राजकीय यज्ञनारायण अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया तब तबीयत बिगड़ने पर जयपुर भिजवाया गया।
अब इसके पोजिटिव होने की सूचना किशनगढ़, बांदरसिंदरी के साथ साथ मुंबई भी भेजी जाएगी ताकि इसके संपर्क का पता लगाया जा सके। सूत्रों के अनुसार इस मृतका का पति मुंबई के ठाणे क्षेत्र में ऑटो चलाने का काम किया करता है।
जेएलएन अस्पताल से आज दो मरीजों को कोरोना मुक्त कर क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया और अब कोविड-19 वार्ड में कुल 51 एक्टिव केस ही रह गए हैं।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
image