Wednesday, May 1 2024 | Time 01:49 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अन्जुमन यादगार शेखजादगान कमेटी के चुनाव 11 मई को होंगे

अजमेर 17 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में अजमेर दरगाह से जुड़ी खादिमों की संस्था अन्जुमन यादगार शेखजादगान कमेटी के चुनाव 11 मई को कराये जायेंगे। इसके लिये चुनाव प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है।
अजमेर में दरगाह के नजदीक त्रिपोलिया गेट स्थित कार्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक राजस्थान उच्च न्यायालय के आदेश पर वर्तमान सदर सुब्हान चिश्ती ने चुनाव कार्यक्रम घोषित किया और एडवोकेट मंजूर अली को निर्वाचन अधिकारी बनाया है।
बताया जा रहा है कि 16 अप्रैल को नाम जुड़वाने की समय सीमा खत्म होने के बाद 18
अप्रैल को मतदाता सूची का अन्तिम प्रकाशन किया जायेगा। बीस अप्रैल तक नामांकन
जमा होंगे। इक्कीस अप्रैल को नामांकन की जांच तथा 22 अप्रैल को नामांकन वापसी की तारीख रखी गयी है । चौबीस अप्रैल को उम्मीदवारों की अंतिम सूची प्रकाशित की जायेगी।
मतदान 11 मई को शेरगान मौहल्ला स्थित यादगार गेस्ट हाऊस में सुबह 10 से सायं 4.30 तक कराया जायेगा। उसके तुरंत बाद मतगणना करा परिणाम घोषित कर दिये जायेंगे।
उल्लेखनीय है कि अजमेर दरगाह की गतिविधियों में अन्जुमनों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। अन्जुमन यादगार के चुनाव कराये जा रहे है जबकि सदस्यों की दृष्टि से बड़ी संस्था अन्जुमन सैय्यदजादगान भी वजूद में है। अन्जुमन यादगार में चुनाव कराने अथवा न कराने को लेकर पक्षकाराें ने उच्च न्यायालय तक अपनी बात पहुंचाई और चुनाव के आदेश हासिल किये।
सं.रामसिंह.श्रवण
वार्ता
image