Monday, May 6 2024 | Time 19:50 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अनंतनाग सीट पर चुनाव तिथि पुनर्निर्धारण की मांग को लेकर महबूबा ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र

श्रीनगर, 26 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट के चुनाव तिथि पुनर्निर्धारण के संबंध में
चुनाव आयोग को पत्र लिखा और कहा कि इसमें देरी करने का कोई प्रयास सभी पार्टियों
को समान मौका देने से इन्कार करना होगा।
अनंतनाग-राजौरी लोकसभा क्षेत्र में सात मई को वोट डाले जायेंगे।
चुनाव आयोग ने इस निर्वाचन क्षेत्र के लिये चुनाव तिथि के पुनर्निर्धारण की मांग करने वाले कई राजनीतिक नेताओं द्वारा प्रस्तुत प्रतिवेदन के बाद गुरुवार को अनंतनाग-पुंछ-राजौरी संसदीय क्षेत्र पर सड़क की स्थिति, मौसम और पहुंच संबंधी बाधाओं पर जम्मू-कश्मीर अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है।
प्रतिवेदन पर जम्मू-कश्मीर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष रविंदर रैना, अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी, पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के नेता इमरान रजा अंसारी और उम्मीदवार मोहम्मद सलीम पार्रे, अली मुहम्मद वानी और अर्शीद अली लोन ने हस्ताक्षर किये हैं।
पीडीपी प्रमुख और अनंतनाग-राजौरी लोकसभा से चुनाव लड़ रही सुश्री मुफ्ती ने कहा कि
वह चुनाव तिथि के पुनर्निर्धारण के प्रस्ताव का कड़ा विरोध करती हैं। उन्होंने कहा, “ यह हमारे अभियान को पटरी से उतारने के उद्देश्य से है।”
उन्होंने कहा कि यह पहले से ही एक “फिक्स्ड मैच” जैसा लग रहा है। आयोग को लिखे अपने पत्र में सुश्री मुफ्ती ने कहा कि कश्मीर को राजौरी से जोड़ने वाला मुगल रोड, अनंतनाग और पीर पंजाल के इस नवगठित संसदीय क्षेत्र के दो क्षेत्रों के बीच उपलब्ध एकमात्र सम्पर्क मार्ग नहीं है।
उन्होंने कहा, “ कठुआ उधमपुर निर्वाचन क्षेत्र भौगोलिक और जलवायु के लिहाज से लगभग समान है, लेकिन वहां चुनाव पहले भी बहुत खराब मौसम और सड़क की स्थिति में हो चुका है। अब चुनाव प्रचार के आखिरी सप्ताह में ऐसा करना बेहद संदिग्ध होगा। ”
पत्र में कहा गया, “ इससे पहले कि चुनाव आयोग सड़क और मौसम की स्थिति के आधार पर इस मुद्दे पर विचार करे, वह याचिका पर हस्ताक्षर करने वाले सभी लोगों की राजनीतिक और प्रचार गतिविधियों की समीक्षा भी कर सकता है, जिसमें भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रविंदर रैना और उनके सहयोगी शामिल हैं। उनके पास संसाधनों की कोई कमी नहीं है और दरअसल उनका साझा उम्मीदवार मुगल रोड के किनारे रहता है। अब तक उन्होंने निर्वाचन क्षेत्र के दक्षिण कश्मीर भाग या पीर पंजाल क्षेत्रों में कितनी बैठकें की हैं, इस पर विचार किया जा सकता है। ”
सैनी.श्रवण
वार्ता
image