Monday, Apr 29 2024 | Time 22:33 Hrs(IST)
image
राज्य


अनुभवी राजनेता एवं प्रमुख फिल्म निर्माता आरएम वीरप्पन का निधन

अनुभवी राजनेता एवं प्रमुख फिल्म निर्माता आरएम वीरप्पन का निधन

चेन्नई, 09 अप्रैल (वार्ता) तमिलनाडु के पूर्व मंत्री और प्रमुख फिल्म निर्माता आर.एम. वीरप्पन का मंगलवार को यहां अपोलो अस्पताल में निधन हो गया।

श्री वीरप्पन 98 वर्ष के थे और उन्हें वृद्धावस्था से संबंधित बीमारियों के कारण कल रात अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उनका निधन हो गया। अपोलो अस्पताल के सूत्रों ने यूनीवार्ता को बताया कि अपराह्न 14:22 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली।

राजनीतिक हलकों में ‘आरएमवी’ के रूप में विख्यात श्री वीरप्पन ने दिवंगत नेताओं एमजीआर और जे जयललिता के नेतृत्व वाले अन्ना द्रमुक मंत्रालय में मंत्री के रूप में कार्य किया था।

अन्नाद्रमुक मंत्रालय में अपने कार्यकाल के बाद श्री वीरप्पन ने एमजीआर कजगम की स्थापना की थी और वह अभी तक इसका नेतृत्व कर रहे थे। वह वर्षों से टी.नगर में तिरुमलाई पिल्लई रोड स्थित अपने आवास पर रह रहे थे और प्रमुख राजनेता उनके घर आते थे तथा उन्हें जन्मदिन की बधाई देते थे।

श्री वीरप्पन के द्रविड़ मुनेत्र कषगम् (द्रमुक) संरक्षक एवं पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि और वर्तमान मुख्यमंत्री एम.के.स्टालिन सहित अतीत और वर्तमान दोनों के कई नेताओं के साथ अच्छे संबंध रहें।

वह तमिलनाडु में एक बेहद सम्मानित राजनेता थे तथा अभिनेता कमल हसन और रजनीकांत के साथ उनके घनिष्ठ संबंध थे।

एक राजनेता होने के अलावा, श्री वीरप्पन ने 1960 के दशक के अंत में अपनी फिल्म निर्माण इकाई 'सत्या मूवीज़' शुरू की थी।

श्री वीरप्पन के पार्थिव शरीर को उनके आवास पर लाया जाएगा जहां इसे जनता के अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा।

विभिन्न दलों के नेताओं ने श्री वीरप्पन के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

समीक्षा, यामिनी

वार्ता

image