Thursday, May 2 2024 | Time 03:23 Hrs(IST)
image
खेल


अफगानिस्तान से टाई हम नहीं भूल पाएंगे: राहुल

अफगानिस्तान से टाई हम नहीं भूल पाएंगे: राहुल

दुबई, 26 सितंबर (वार्ता) भारतीय ओपनर लोकेश राहुल ने एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ टाई रहे सुपर फोर मैच को यादगार बताते हुये कहा है कि यह मुकाबला सभी खिलाड़ियों के दिमाग में लंबे समय तक रहेगा।

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गये इस मैच में अफगानिस्तान ने आठ विकेट पर 252 रन बनाये जबकि भारतीय टीम लक्ष्य का पीछा करते हुये 252 पर ऑल आउट हो गयी जिससे मैच बराबरी पर रहा।

रोमांचक मैच में ओपनर राहुल(60) और अंबाटी रायुडू (57) ने पहले विकेट के लिये 110 रन जोड़े थे हालांकि भारत मैच को टाई ही करा पाये। इस मैच में भारतीय पारी में अंपायरिंग के कई गलत फैसलों से भी उसे नुकसान पहुंचा। राहुल ने मैच के बाद कहा,“ यह कुछ पेचीदा है जब आपके पास एक ही रिव्यू हो। यदि मैं मैच के बारे में अब कहूं तो मुझे लगता है कि वह एक रिव्यू मुझे लेने के बजाय बाद के खिलाड़ियों के लिये छोड़ देना चाहिये था।”

उन्होंने बल्लेबाज़ों के संघर्ष नहीं करने की बात का विरोध करते हुये कहा,“ मुझे नहीं लगता कि हमारी टीम ढह गयी। जब गेंद धीमी हो जाती है और घुमने लगती है तब मध्यक्रम के बल्लेबाज़ों के लिये रन बनाना मुश्किल होता है। मुझे लगता है कि दिनेश कार्तिक ने इसके बावजूद बहुत अच्छी बल्लेबाजी की। उन्होंने केदार जाधव के साथ अच्छी साझेदारी की और रवींद्र जडेजा तथा दीपक चाहर ने भी संघर्ष किया।”

राहुल ने बल्लेबाज़ों का बचाव करते हुये कहा,“ इस पिच पर ओपनिंग बल्लेबाज़ के तौर पर हमें अच्छी शुरूआत करनी चाहिये थी ताकि बाद के बल्लेबाज़ों को मदद मिल सके। पिच के धीमे होने के कारण रन बनाना मुश्किल हो रहा था। ऐसी पिच पर बाउंड्री लगाना कठिन होता है और इससे खिलाड़ियों पर दबाव बढ़ जाता है।”

More News
चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को दिया 163 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को दिया 163 रनों का लक्ष्य

01 May 2024 | 11:09 PM

चेन्नई 01 मई (वार्ता) कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (62) और अजिंक्य रहाणे (29) की शानदार पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 49वें मुकाबले में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 163 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image