Friday, Apr 26 2024 | Time 19:25 Hrs(IST)
image
बिजनेस


अमेजन पे और ऊबर में साझेदारी

नयी दिल्ली 26 फरवरी (वार्ता) ऊबर और अमेज़न पे ने दिल्ली समेत देश के अलग-अलग सात शहरों में सवारियों और चालकों की सुरक्षा को बढ़ाने के लिए चालीस हजार ऊबर ऑटो में प्लास्टिक स्क्रीन लगाने के लिए अपनी साझेदारी की शुक्रवार को घोषणा की। यह साझेदारी दिल्ली, मुंबई, बैंगलुरू, हैदराबाद, चेन्नई, पुणे और जयपुर में सवारियों और चालकों को सुरक्षित राईड प्रदान करेगी।
अमेजन पे और ऊबर ने इससे पहले अक्टूबर 2020 में वैश्विक पहल करते हुए ऊबर सवारियों को अमेज़न पे का उपयोग कर कैशलेस और बिना संपर्क किये भुगतान करने में समर्थ बनाने के लिए अपने सहयोग की घोषणा की थी। इस साझेदारी के विस्तार के तहत ऊबर प्लेटफॉर्म की सवारियां अगर अब अमेज़न पे से भुगतान करेंगी तो वे हर राइड पर पचास प्रतिशत तक का कैशबैक जीत सकते हैं।
कंपनी का कहना है कि यह साझेदारी सात महत्वपूर्ण बाजारों में ऊबर ऑटो की वृद्धि को बढ़ावा देगी क्योंकि इससे राइड और ज्यादा किफायती हो जाएंगी एवं मुसाफिर अपने घर बैठे ऑटो को ई-हेल कर सकेंगे।
ऊबर इंडिया एवं साउथ एशिया के अध्यक्ष प्रभजीत सिंह ने साझेदारी पर कहा, ‘‘हमें अपने प्लेटफॉर्म पर भरोसेमंद, ज्यादा सुरक्षित एवं किफायती परिवहन प्रदान करने के लिए अमेज़न पे के साथ अपनी साझेदारी का विस्तार करने की खुशी है। हम सभी संभव सावधानियां बरतेंगे, जिनमें नई सामान्य व्यवस्था में दौरान राइडर्स और ड्राइवर्स को ज्यादा सुरक्षित महसूस कराने के लिए हमारे ऐप पर डिजिटल भुगतान का विकल्प प्रदान करना और सुरक्षा स्क्रीन स्थापित करना शामिल है।”
अमेज़न पे के मुख्य कार्यकारी अध्यक्ष महेंद्र नेरुरकर ने कहा, ‘‘दैनिक सामान के लिए स्वच्छ, सोशल डिस्टैंसिंग वाले एवं सुरक्षित भुगतान विनिमयों के ग्राहकों की जरूरत के चलते पिछले साल कॉन्टैक्टलेस भुगतान में कई गुना बढ़ोत्तरी देखने को मिली। इससे अभिनवता लाने तथा हमारी साझेदारी को सुगम व मजबूत बनाने में समर्थ बने ताकि हमारे ग्राहकों की जरूरतें पूरी हो सकें। भारतीय दैनिक आवागमन के लिए फिर से बाहर निकलने लगे हैं, इसलिए हम उनके अनुभव को ज्यादा सुरक्षित, सुविधाजनक और फायदेमंद बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’’
जतिन.संजय
वार्ता
More News
मारुति सुजुकी का शुद्ध लाभ चौथी तिमाही में 48 प्रतिशत बढा

मारुति सुजुकी का शुद्ध लाभ चौथी तिमाही में 48 प्रतिशत बढा

26 Apr 2024 | 7:14 PM

नयी दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) देश की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड को वित्त वर्ष 2023-24 की जनवरी-मार्च तिमाही में एकल शुद्ध लाभ 47.80 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 3,877.8 करोड़ रुपये रहा जबकि इससे पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में यह 2623.6 करोड़ रुपये रहा था।

see more..
image