Sunday, Apr 28 2024 | Time 01:06 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


अरुण कुमार ने छोड़ा चिराग का साथ, कहा-माला जपने वाला साधु नहीं

पटना 28 मार्च (वार्ता) लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने से नाराज लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा-रामविलास) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व सांसद अरुण कुमार ने आज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान पर धोखा देने का आरोप लगाते हुए दल से नाता तोड़ लिया और कहा कि वह माला जपने वाले हिमालय के साधु नहीं हैं।
श्री कुमार ने गुरुवार को संवाददाताओं से बातचीत में कहा, “श्री पासवान कहने पर हमने अपनी पार्टी का विलय तक कर लिया। आखिर हम लोग माला जपने वाले हिमालय के साधु नहीं हैं। हम तो जन सुविधाओं के लिए और जनता को ताकत के लिए 40 वर्षों से राजनीति कर रहे हैं, इसलिए मैंने अपने आपको उनसे अलग कर लिया है।”
पूर्व सांसद ने कहा कि उन्होंने किन परिस्थितियों में श्री पासवान का साथ दिया, यह सभी जानते हैं। जब श्री पशुपति कुमार पारस ने धोखा दिया तब वह श्री चिराग पासवान के साथ खड़े रहे। उस समय उन्हें चाचा बताया गया लेकिन अब क्या मिला। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि श्री पासवान ने उन्हें चाचा बनाकर धोखा दिया है।
श्री कुमार ने कहा कि श्री पासवान उन्हें लगातार आश्वासन देते रहे कि उन्हें जहानाबाद या नवादा से पार्टी का उम्मीदवार बनाया जाएगा। साथ ही उन्हें वैशाली से भी चुनाव लड़ाने की चर्चा चली। उन्होंने कहा कि श्री पासवान अंतिम समय तक भरोसा दिलाते रहे कि वह कभी भी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से समझौता नहीं करेंगे।
गौरतलब है कि बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दलों के बीच सीटों के तालमेल के तहत लोजपा-रामविलास को हाजीपुर, वैशाली, जमुई, समस्तीपुर और खगड़िया सीटें दी गईं हैं। हाजीपुर लोकसभा सीट से श्री पासवान ने खुद चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है। साथ ही जमुई सीट से उन्होंने अपने जीजा अरुण भारती को उम्मीदवार बनाया है। वहीं, समस्तीपुर, खगड़िया और वैशाली सीट पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा नहीं की गई है।
सूरज शिवा
वार्ता
More News
रोहतास : झोपड़ी में आग लगने से एक ही परिवार के चार की मौत

रोहतास : झोपड़ी में आग लगने से एक ही परिवार के चार की मौत

27 Apr 2024 | 8:23 PM

सासाराम 27 अप्रैल (वार्ता) बिहार के रोहतास जिले में नोखा थाना क्षेत्र के रूपहथा गांव में आज एक झोपड़ी में आग लगने से एक ही परिवार के चार सदस्यों को झुलसकर मौत हो गई।

see more..
image