Tuesday, Apr 30 2024 | Time 19:42 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अरुणाचल प्रदेश में चुनाव प्रचार समाप्त

ईटानगर, 17 अप्रैल (वार्ता) अरुणाचल प्रदेश में आम चुनाव तथा विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार बुधवार शाम को समाप्त हो गया।
सीमावर्ती राज्य में दो लोकसभा सांसदों और राज्य विधान सभा के 50 सदस्यों को चुनने के लिए 19 अप्रैल यानी शुक्रवार को मतदान होना है।
ईटानगर विधायक समेत नौ अन्य लोगों के निर्विरोध निर्वाचन के कारण राज्य की राजधानी में चुनाव प्रचार का शोर शराबा कम रहा। हालांकि भाजपा के कई स्टार प्रचारकों ने राज्य भर में मतदाताओं को लुभाया।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दोईमुख में एक रैली को संबोधित करते हुए अरुणाचल पश्चिम सांसद उम्मीदवार किरेन रिजिजू और दोईमुख विधायक उम्मीदवार ताना हाली तारा के लिए वोट मांगे, जबकि वरिष्ठ भाजपा नेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अरुणाचल पूर्व सांसद तापिर गाओ और अन्य विधायक उम्मीदवारों के लिए लोगों का समर्थन मांगने के लिए नामसाई में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित किया।
राजग संयोजक और असम के मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्वा सरमा भी आए और नामसाई-लोहित क्षेत्र में सार्वजनिक सभाओं को संबोधित किया।
इसके विपरीत विपक्षी कांग्रेस से कोई भी राज्य में प्रचार के लिए नहीं आया, भले ही सबसे पुरानी पार्टी ने कई स्टार प्रचारकों की सूची जारी की थी।
नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के अध्यक्ष और मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने लोंगडिंग और बसर विधानसभा क्षेत्रों में दो चुनावी रैलियों को संबोधित किया तथा क्रमशः अपनी पार्टी के उम्मीदवारों थांगवांग वांगम और गोकर बसर के लिए समर्थन मांगा।
सैनी.संजय
वार्ता
More News
योगी आदित्यनाथ ने तृणमूल पर किया जोरदार हमला, लगाया बंगाल की जनसांख्यिकी बदलने का आरोप

योगी आदित्यनाथ ने तृणमूल पर किया जोरदार हमला, लगाया बंगाल की जनसांख्यिकी बदलने का आरोप

30 Apr 2024 | 5:22 PM

बहरामपुर 30 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर कम्युनिस्ट पार्टी और कांग्रेस के साथ मिलकर सीमा पार से बड़े पैमाने पर घुसपैठ को बढ़ावा देकर राज्य की जनसांख्यिकी को बदलने तथा हिंदुओं का धर्मांतरण कर उन्हें अल्पसंख्यक बनाने की ‘साजिश’ रचने का आरोप लगाया।

see more..
पटनायक ने हिंजिली विधानसभा क्षेत्र से नामांकन दाखिल किया

पटनायक ने हिंजिली विधानसभा क्षेत्र से नामांकन दाखिल किया

30 Apr 2024 | 4:11 PM

भुवनेश्वर, 30 अप्रैल (वार्ता) बीजू जनता दल (बीजद) सुप्रीमो एवं ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मंगलवार को हिंजिली विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

see more..
image