Thursday, May 2 2024 | Time 02:19 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अरुणाचल राज्यपाल ने की मतदाताओं से मतदान करने की अपील

ईटानगर, 18 अप्रैल (वार्ता) आम चुनाव 2024 की पूर्व संध्या पर, अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) केटी परनायक ने गुरुवार को राज्य के मतदाताओं से 'लोकतंत्र के सबसे बड़े त्योहार' में पूरे दिल के साथ और उत्साह के साथ शामिल होने और 11वीं राज्य विधानसभा और 18वीं लोकसभा चुनाव के लिए अपना जनप्रतिनिधि चुनने के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की।

श्री परनायक ने कहा कि चुनावी प्रक्रिया सभी नागरिकों के लिए एक त्योहार है और इस त्योहार में शामिल होना देश के प्रत्येक नागरिक का नैतिक, सामाजिक और व्यावहारिक कर्तव्य है। उन्होंने बल देकर कहा कि हम सभी लोगों को मतदान के दिन अपने मतदान केंद्र पर जाना चाहिए और अपने बहुमूल्य मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए।

श्री परनायक ने कहा कि भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र है और सभी भारतीयों को इस पर गर्व है। उन्होंने बल देकर कहा कि हमारे देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था की नींव चुनाव पर आधारित है और हम सभी भारतीय नागरिकों को मतदान द्वारा अपने जनप्रतिनिधि को चुनने का संवैधानिक अधिकार मिला हुआ है।

राजभवन ने एक विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि राज्यपाल ने इस लोकतांत्रिक प्रक्रिया में शामिल सभी अधिकारियों से समर्पण, निष्पक्षता, पारदर्शिता, जवाबदेही और कर्तव्य की अनुभूति के साथ काम करने की अपील की।
अरुणाचल प्रदेश में राज्य विधानसभा की 50 सीटों और दो लोकसभा सीटों के लिए चुनाव 19 अप्रैल (शुक्रवार) को एक ही दिन होगा। विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती लोकसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा (04 अप्रैल) से दो दिन पहले 02 जून को होगी।

अभय, सोनिया

वार्ता
More News
सीबीआई की ऐप-आधारित धोखाधड़ी निवेश योजना के खिलाफ 10 राज्यों में छापेमारी

सीबीआई की ऐप-आधारित धोखाधड़ी निवेश योजना के खिलाफ 10 राज्यों में छापेमारी

01 May 2024 | 8:49 PM

चेन्नई, 01 मई (वार्ता) केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को ऐप-आधारित कथित धोखाधड़ी वाली निवेश योजना से संबंधित एक मामले की जांच के दौरान देश के 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 30 ठिकानों पर एक साथ छापे मारे।

see more..
image