Wednesday, May 8 2024 | Time 17:08 Hrs(IST)
image
भारत


असम में तीन महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार मामले में महिला आयोग सख्त

नयी दिल्ली ,18 सितंबर (वार्ता) राष्ट्रीय महिला आयोग ने असम के दार्रांग जिले में एक पुलिस चौकी में तीन महिलाओं को कथित तौर पर निर्वस्त्र करने और उनकी पिटाई के आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ बुधवार को राज्य पुलिस से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की।
आयोग ने इस मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए महिलाओं के साथ हुए व्यवहार की कड़ी निंदा की। उसने यहां एक बयान जारी कर बताया कि राज्य के पुलिस महानिदेशक से मामले में तत्काल कार्रवाई करने और यह सुनिश्चित करने को कहा गया है कि आरोपी अधिकारियों को सख्त सजा मिले। इस मामले में दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।
आयोग के मुताबिक यह घटना इसलिए भी दुखद है क्योंकि इसे पुलिस अधिकारियों ने अंजाम दिया है जिन पर निष्पक्ष रूप से कानून-व्यवस्था बनाये रखने और जनता विशेष तौर पर महिलाओं की रक्षा का दायित्व है। उसने कहा कि पुलिसकर्मियों ने जिन महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार किया, वे किसी अपराध में लिप्त नहीं थी बल्कि उन पर अपने भाई को बचाने का आरोप है जो एक महिला को भगा कर ले गया है।
महिला आयोग ने कहा कि इस घटना में शामिल पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए ताकि वे भविष्य में किसी ऐसी घटना की पुनरावृत्ति नहीं करें।
गौरतलब है कि मीडिया में आयी रिपोर्ट के मुताबिक तीनों बहनों ने असम पुलिस पर दार्रांग जिले की पुलिस चौकी में उत्पीड़न करने, निर्वस्त्र करने और पिटाई का आरोप लगाया है। इनमें से एक महिला का दावा है कि वह गर्भवती थी और पिटाई के कारण उसका गर्भपात हो गया। इन महिलाओं को पुलिस ने उनके भाई के खिलाफ एक महिला को अगवा करने के मामले में नौ सितंबर को हिरासत में लिया था।
यामिनी जितेन्द्र
वार्ता
More News
तीन चरण की हार से बौखलाए मोदी दे रहे है उल्टे सीधे बयान - कांग्रेस

तीन चरण की हार से बौखलाए मोदी दे रहे है उल्टे सीधे बयान - कांग्रेस

08 May 2024 | 4:14 PM

नयी दिल्ली, 08 मई (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर अडानी अंबानी का नाम लेना बंद करने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आरोप को गलत बताते हुए कांग्रेस ने कहा है कि श्री गांधी लगातार इन उद्योगपतियों का नाम ले रहे हैं लेकिन प्रधानमंत्री तीन चरण के मतदान में अपनी हार सुनिश्चित देखकर बौखला गए हैं इसलिए उल्टे सीधे बयान दे रहे हैं।

see more..
पांचवें चरण में 695 उम्मीदवारों के चुनावी भाग्य का फैसला होगा

पांचवें चरण में 695 उम्मीदवारों के चुनावी भाग्य का फैसला होगा

08 May 2024 | 3:45 PM

नयी दिल्ली 08 मई (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए 20 मई को होने वाले मतदान में आठ राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों के 695 उम्मीदवार चुनाव मैदान में होंगे।

see more..
भाजपा ने की तेलंगाना विधान परिषद के उम्मीदवार की घोषणा

भाजपा ने की तेलंगाना विधान परिषद के उम्मीदवार की घोषणा

08 May 2024 | 3:41 PM

नयी दिल्ली, 08 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने तेलंगाना विधानपरिषद के उप चुनाव में वारंगल -खम्मम -नालगोंडा स्नातक सीट पर श्री गुज्जुला प्रेमेंदर रेड्डी को उम्मीदवार घोषित किया है।

see more..
image