Sunday, May 5 2024 | Time 06:44 Hrs(IST)
image
राज्य


अहमदाबाद में मलेरिया दिवस के अवसर जागरूकता रैली का आयोजन

अहमदाबाद, 25 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम रेलवे में गुजरात के अहमदाबाद मण्डल पर मलेरिया दिवस के अवसर पर गुरूवार को जागरूकता रैली का आयोजन किया गया।
मंडल रेल प्रवक्ता ने बताया कि अहमदाबाद मण्डल पर आज विश्व मलेरिया दिवस के अवसर पर चिकित्सा विभाग द्वारा रेलवे कॉलोनी, स्वास्थ्य केंद्र एवं रेलवे स्टेशनों पर जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. भानुमती शेखर एवं अपर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. मोनिका शर्मा के मार्ग दर्शन में स्वास्थ्य निरीक्षकों ने जगह-जगह लोगों को मलेरिया जागरूकता के बारे में जानकारी दी गई। कई जगह पर एंटी लार्वा गतिविधियां की गई स्वास्थ्य निरीक्षक आलोक अग्रवाल ने कालूपुर हेल्थ यूनिट से कालूपुर स्टेशन तक एक रैली का आयोजन किया।
इस दौरान कालूपुर स्टेशन पर एक प्रदर्शनी का आयोजन किया गया जिसमें आने जाने वाले यात्रियों को पंपलेट का वितरण किया गया एवं मच्छरों से बचाव के उपाय के बारे में बताया गया। इसी क्रम में साबरमती स्टेशन व रेलवे कॉलोनी में भी लोगों को जागरूक करने के लिए रैली व प्रदर्शनी का आयोजन किया गया साथ ही कांकरिया हेल्थ यूनिट में मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक से नीलेश पटेल के द्वारा हेल्थ एजुकेशन प्रोग्राम का आयोजन किया गया एवं एक रैली भी हेल्थ यूनिट क्षेत्र में निकाली गई। इसी प्रकार अहमदाबाद डिविजन के अन्य क्षेत्र वीरमगाम, गांधीधाम,मेहसाणा व पालनपुर के स्वास्थ्य निरीक्षकों द्वारा भी रेलवे कॉलोनी व स्टेशन पर लोगों को मलेरिया से बचाव हेतु जागरूक करने के विषय में पम्पलेट का वितरण किया गया। यह कार्यक्रम चिकित्सा विभाग अहमदाबाद की तरफ से लोगों को मलेरिया के विषय में जागरूक करने के उद्देश्य से किया गया।
अनिल , जांगिड़
वार्ता
More News
बुलेट ट्रेन कॉरिडोर के लिए अत्याधुनिक ट्रैक इंस्टालेशन

बुलेट ट्रेन कॉरिडोर के लिए अत्याधुनिक ट्रैक इंस्टालेशन

04 May 2024 | 11:20 PM

अहमदाबाद, 04 मई (वार्ता) मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन परियोजना में बुलेट ट्रेन कॉरिडोर के लिए ट्रैक इंस्टालेशन की पूरी प्रक्रिया अत्याधुनिक मशीनरी के साथ मशीनीकृत है जिसे विशेष रूप से जापानी विनिर्देशों के अनुसार डिजाइन और निर्मित किया गया है।

see more..
टीबीओ टेक आईपीओ खुलेगा आठ मई को

टीबीओ टेक आईपीओ खुलेगा आठ मई को

04 May 2024 | 11:13 PM

अहमदाबाद, 04 मई (वार्ता) टीबीओ टेक लिमिटेड का प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) आठ मई को खुलेगा।

see more..
संदेशखाली स्टिंग से पता चलता है कि भाजपा के भीतर कितनी सड़ांध है: ममता

संदेशखाली स्टिंग से पता चलता है कि भाजपा के भीतर कितनी सड़ांध है: ममता

04 May 2024 | 11:07 PM

कोलकाता, 04 मई (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को भाजपा पर जमकर हमला बोला और पार्टी को “बंगाल विरोधी” बताया और उस पर “हर संभव स्तर पर हमारे राज्य को बदनाम करने की साजिश रचने” का आरोप लगाया।

see more..
image