Tuesday, Apr 30 2024 | Time 01:03 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आतंकवादी संगठन के दो गुर्गे हथियारों सहित गिरफ्तार

रूपनगर, 16 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के रूपनगर में पुलिस ने राज्य विशेष ऑपरेशन सेल (एसएसओसी) मोहाली के साथ एक संयुक्त अभियान में, पाकिस्तान के आतंकवादियों से समर्थित आतंकवादी गिरोह के दो गुर्गों की गिरफ्तारी के साथ तीन दिनों से भी कम समय में विश्व हिन्दू परिष्द (विहिप) के नेता विकास प्रभाकर हत्याकांड को सुलझा लिया है।
पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने मंगलवार को यहां कहा विहिप नंगल मंडल के प्रधान दुकानदार विकास प्रभाकर उर्फ विकास बग्गा की शनिवार शाम नंगल में रेलवे रोड स्थित उनकी दुकान पर दो अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। सकूटर सवार हमलावरों में से एक ने हेलमेट पहन रखा था और दूसरे ने मफलर से अपना चेहरा ढका हुआ था।
श्री यादव ने कहा कि इस मामले में वैज्ञानिक और व्यवस्थित जांच के बाद, पुलिस ने दोनों हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया है, जिनकी पहचान मनदीप कुमार उर्फ मंगी और सुरिंदर कुमार उर्फ रिक्का के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि पुलिस टीमों ने अपराध में इस्तेमाल की गई दो .32 बोर पिस्तौलें, 16 कारतूस और एक खाली कारतूस बरामद किया है, इसके अलावा अपराध में इस्तेमाल की गयी टीवीएस ज्यूपिटर स्कूटी को भी जब्त कर लिया है। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन द्वारा समर्थित इस आतंकी मॉड्यूल को पुर्तगाल से संचालित होने वाले विदेशी-आधारित आकाओं द्वारा संचालित, निर्देशित, प्रेरित और वित्त पोषित किया जा रहा था।
उन्होंने कहा कि गिरफ्तार शूटर मनदीप कुमार उर्फ मंगी और सुरिंदर कुमार उर्फ रिक्का इन विदेशी-आधारित संस्थाओं के पैदल सैनिक हैं, जो पाक स्थित आतंकवादी मास्टरमाइंडों के संचालक हैं। पैसे का लालच देकर पैदल सैनिकों की भर्ती की गयी है। उन्होंने कहा कि दोनों शूटर एन्क्रिप्टेड ऐप्स के जरिए विदेशी-आधारित हैंडलर्स के संपर्क में थे और उन्होंने
इस हत्या को अंजाम देने के लिए धन और हथियारों की व्यवस्था करने के अलावा, लक्ष्य का स्थान और फोटो उनके साथ साझा किया था।
श्री यादव ने कहा कि पंजाब पुलिस जांच को तार्किक अंत तक ले जाएगी और इस मामले में शामिल सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जायेगा। उन्होंने दोहराया कि पंजाब पुलिस राज्य में शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है।
रूपनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गुलनीत सिंह खुराना ने बताया कि सूचना मिलते ही मामले की जांच के लिये अलग-अलग टीमें गठित कर दी गयीं। उन्होंने बताया कि हमलावरों की पहचान के संबंध में जानकारी देने के लिये एक लाख रुपये के इनाम की भी घोषणा की गयी और सीसीटीवी से ली गयी आरोपी व्यक्तियों की तस्वीरें इलेक्ट्रॉनिक, प्रिंट और सोशल मीडिया के माध्यम से प्रसारित की गयीं। उन्होंने कहा कि इस मॉड्यूल को संचालित करने वाले आतंकवादी संगठन का पता लगाने के लिये आगे की जांच जारी है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
कार पत्थर से टकराई, चार मरे

कार पत्थर से टकराई, चार मरे

29 Apr 2024 | 11:08 PM

सोनीपत, 29 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में पानीपत के गांव सीख पाथरी माता मंदिर में सोमवार माथा टेक कर वापस दिल्ली जा रही श्रद्धालुओं से भरी एक तेज रफ्तार कार सोनीपत के गांव करेवडी के पास पत्थर से जा टकराई जिसमें एक तीन माह के बच्चे, 12 साल की बच्ची और दो महिलाओं की मौत हो गयी ।

see more..
image