Thursday, May 2 2024 | Time 23:51 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


आत्मविश्वास की कमी के कारण राहुल वायनाड से चुनाव लड़ रहे हैं: जेपी नड्डा

वायनाड, 19 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी केरल के वायनाड से इसलिए चुनाव लड़ रहे हैं क्योंकि उन्हें पता है कि अगर वह इस लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी से चुनाव लड़ेंगे तो हार जायेंगे।
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) उम्मीदवार के सुरेंद्रन के लिए चुनाव प्रचार के हिस्से के रूप में सुल्तान बाथरी में एक रोड शो को संबोधित करते हुए, श्री नड्डा ने आरोप लगाया कि श्री गांधी की राजनीति उचित रुख के बिना है।
उन्होंने कहा, “ राहुल गांधी एक ऐसे नेता हैं जिनके पास अपने निर्वाचन क्षेत्र अमेठी से चुनाव लड़ने का आत्मविश्वास नहीं है। राहुल गांधी का गठबंधन राष्ट्र विरोधियों, प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई), सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के साथ है। ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्हें देश के लोगों पर कोई भरोसा नहीं है।”
श्री नड्डा ने कहा कि वायनाड से मौजूदा सांसद देश से जुड़ी कोई बात नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “राहुल गांधी नेशनल हेराल्ड भ्रष्टाचार मामले में जांच के घेरे में हैं, इसीलिए वह भ्रष्ट लोगों को बचा रहे थे और परिवारवाद की राजनीति कर रहे थे और तुष्टिकरण की राजनीति उनकी पहचान है।”
उन्होंने कहा,“ श्री गांधी नई दिल्ली में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी नेता डी. राजा के साथ इंडिया समूह के सहयोगी के रूप में राजग के खिलाफ लड़ रहे हैं। हास्यास्पद बात यह है कि राजा की पत्नी एनी राजा वायनाड में राहुल के खिलाफ लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रही हैं। इससे साबित होता है कि राहुल गांधी का कोई राजनीतिक रुख नहीं है।”
श्री नड्डा ने दावा किया कि देश की प्रगति को मजबूत करने के लिए वायनाड से कमल खिलेगा। नरेंद्र मोदी के 10 साल के शासन में भारत अब पांचवीं शक्ति है। इस बार यह भारत को दुनिया की तीसरी शक्ति बनाएगा और देश का विकास सुनिश्चित करेगा।
केंद्र सरकार एक ऐसा प्रशासन चला रही है जो गरीबों, किसानों, महिलाओं और युवाओं को एक साथ रखता है। उज्ज्वला योजना के माध्यम से माताओं को निःशुल्क गैस कनेक्शन दिया गया। जल जीवन मिशन से केरल में 10 लाख लोगों को पीने का पानी मिला। स्वच्छ भारत अभियान के माध्यम से करोड़ों शौचालय बनाये गये। जनधन खातों के माध्यम से महिलाओं में बचत की आदत बनी है।
उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत देश में चार करोड़ घर बनाए गए, इनमें से दो लाख घर केरल में बने। श्री नड्डा ने यह भी कहा कि आयुष्मान भारत योजना के जरिए गरीब लोगों के लिए 5 लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा सुनिश्चित किया गया है।
राजग उम्मीदवार ने कहा कि वायनाड चुनाव के बाद श्री गांधी अमेठी में अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। वायनाड को अपना घर बताते हुए वह 26 अप्रैल के बाद फिर से अमेठी को अपना घर बनाएंगे। उन्होंने कहा,“ जनता राहुल गांधी को सबक सिखाएगी जिन्होंने पिछले पांच साल में वायनाड के विकास में कोई योगदान नहीं दिया।”
श्री नड्डा 1130 बजे वायनाड पहुंचे और 1200 बजे से 1330 बजे तक सुल्तान बाथरी में रोड शो किया। सुल्तान बाथेरी में असेम्प्शन जंक्शन से चुंगम तक सड़क के दोनों ओर सभी वर्गों के हजारों लोग जमा थे। पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष कुमानम राजशेखरन और भाजपा जिला नेता भी विशेष रूप से व्यवस्थित खुले वाहन में रोड शो में शामिल हुए।
श्री नड्डा का पलक्कड़ जिले के कुलप्पुल्ली में एक सार्वजनिक बैठक और तिरुवनंतपुरम में एक बैठक में भाग लेने का कार्यक्रम है।
सोनिया,आशा
वार्ता
image