Monday, May 6 2024 | Time 04:59 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आधी रात को सोमभद्रा नदी में पुलिस की दबिश, छह वाहन जब्त

ऊना, 24 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल के ऊना पुलिस को अवैध खनन के खिलाफ बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। पुलिस ने सोमभद्रा नदी में मंगलवार आधी रात को छापेमारी करते हुए अवैध खनन में संलिप्त एक जेसीबी मशीन और पांच ट्रैक्टर ट्राली को कब्जे में ले लिया है। पुलिस विभाग की टीम ने इन सभी वाहनों को कब्जे में लेकर पुलिस लाइंस झलेड़ा पहुंचा दिया है जबकि घटना के संबंध में तहकीकात शुरू कर दी गई है।
गौरतलब है कि जिला में अवैध खनन का मुद्दा लगातार ज़ोर पकड़ रहा है। अवैध खनन को लेकर भाजपा भी प्रदेश सरकार पर हमलावर रही है। दूसरी तरफ पुलिस अधिकारियों ने स्पष्ट किया है कि अवैध खनन के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी, किसी को भी नियमों से खिलवाड़ करने की छूट नहीं दी जाएगी।
ऊना में अवैध खनन को लेकर लगातार तेज हो रही सियासी गर्मी के बीच पुलिस ने खनन माफिया पर बड़ा प्रहार करते हुए करीब छह वाहनों को कब्जे में लेकर बड़ी सफलता हासिल की है। मंगल और बुधवार के मध्य रात्रि की गई इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने शहर के करीबी घालुवाल स्थित स्वां (सोमभद्रा) नदी में गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर डाली।
इस दौरान नदी के बीचो-बीच एक जेसीबी मशीन को उतार कर अवैध रूप से खनन किया जा रहा था। जबकि पांच ट्रैक्टर खनन सामग्री को बाहर ले जाने के काम में लगे थे।
पुलिस टीम के मौके पर पहुंचते ही हड़कंप मच गया वाहनों के चालकों ने मौके से भागने का प्रयास किया, लेकिन टीम ने मुस्तैदी दिखाते हुए सभी को धर दबोचा।
पुलिस अधीक्षक राकेश सिंह ने मामले की पुष्टि की है उन्होंने कहा कि अवैध खनन को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पुलिस द्वारा अवैध खनन को रोकने के लिए जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई जा रही है। पुलिस ने छह वाहनों को अपने कब्जे में लिया है, जबकि मामले की जांच शुरू कर दी गई है।
सं.संजय
वार्ता
More News
सात मतदान केन्द्रों को स्थानांतरित करने की अनुमति

सात मतदान केन्द्रों को स्थानांतरित करने की अनुमति

05 May 2024 | 6:35 PM

शिमला, 05 मई (वार्ता) चुनाव आयोग ने हिमाचल प्रदेश में सात मतदान केंद्रों को स्थानांतरित करने की अनुमति दे दी है।

see more..
भाजपा ने प्रदेश की संस्कृति को कलंकित कियाः सुक्खू

भाजपा ने प्रदेश की संस्कृति को कलंकित कियाः सुक्खू

05 May 2024 | 6:33 PM

शिमला, 05 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कसौली विधानसभा क्षेत्र के पट्टा बरौरी में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा और कहा कि भाजपा ने हिमाचल प्रदेश में ख़रीद-फरोख्त की राजनीति शुरू कर राज्य की संस्कृति को कलंकित किया है।

see more..
सैलजा ने  रतिया के गांवों का दौरा कर वोट की अपील की

सैलजा ने रतिया के गांवों का दौरा कर वोट की अपील की

05 May 2024 | 6:29 PM

चंडीगढ़/रतिया, 05 मई (वार्ता) हरियाणा के सिरसा लोकसभा सीट से कांग्रेस (इंडिया समूह) की उम्मीदवार कुमारी सैलजा ने रविवार को रतिया विधानसभा क्षेत्र के अनेक गांवों का दौरा कर वोट की अपील की।

see more..
image