Tuesday, Apr 30 2024 | Time 01:16 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आप ने की पंजाब में चार लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा

चंडीगढ़, 16 अप्रैल (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) ने पंजाब में लोकसभा के लिये मंगलवार को चार सीटों के लिये अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।
पार्टी ने गुरदासपुर, लुधियाना और फिरोजपुर में मौजूदा विधायकों को मैदान में उतारने का फैसला किया है। मुक्तसर के विधायक जगदीप सिंह काका बराड़ को फिरोजपुर से, बटाला के विधायक अमनशेर सिंह शैरी कलसी को गुरदासपुर लोकसभा क्षेत्र से और लुधियाना सेंट्रल के विधायक अशोक पराशर पप्पी को लुधियाना से उम्मीदवार बनाया है। वहीं कुछ दिन पहले अकाली दल छोड़कर आप में शामिल हुए पवन कुमार टीनू को जालंधर से टिकट मिला है।
पिछली दो सूचियों में पार्टी ने पहले ही नौ लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा कर दी थी।
आप सरकार के पांच कैबिनेट मंत्री पंजाब में चुनाव लड़ रहे हैं। संगरूर से गुरुमीत सिंह
मीत हेयर, बठिंडा से गुरुमीत सिंह खुड्डियां, अमृतसर से कुलदीप सिंह धालीवाल, खडूर साहिब से लालजीत सिंह भुल्लर और पटियाला से डॉ. बलबीर सिंह मैदान में हैं। होशियारपुर से राज कुमार चब्बेवाल, फतेहगढ़ साहिब से गुरप्रीत सिंह जीपी, फरीदकोट से करमजीत सिंह अनमोल और आनंदपुर साहिब लोकसभा सीट से आप पंजाब के मुख्य प्रवक्ता मलविंदर सिंह कंग को मैदान में उतारा है। पंजाब में एक जून को आखिरी चरण में लोकसभा चुनाव होंगे।
पंजाब आप के अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि पंजाब के लोगों ने उन्हें 2022
में ऐतिहासिक जनादेश दिया है और इस बार भी लोग आप की काम की राजनीति को चुनेंगे और आप के सभी उम्मीदवार भारी अंतर से जीतेंगे।
अपनी उम्मीदवारी पर प्रतिक्रिया देते हुए जगदीप सिंह काका बराड़ ने कहा कि आप फिरोजपुर सीट आराम से जीतेगी, क्योंकि मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने दो साल
में असाधारण काम किया है। लोग बहुत खुश हैं, वे आम आदमी पार्टी को ही वोट देंगे।
लुधियाना से अपनी उम्मीदवारी पर अशोक पराशर पप्पी ने कहा कि वह दो साल से लोगों और इस निर्वाचन क्षेत्र की सेवा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि लुधियाना के लोगों ने रवनीत बिट्टू के 10 साल देखे हैं और वे पूरी तरह निराश हैं। वे उन्हें (बिट्टू) वोट नहीं देंगे।
बटाला विधायक अमनशेर सिंह शैरी कलसी ने कहा कि आप पंजाब में आसानी से जीत हासिल करेगी। हमने दो साल तक कड़ी मेहनत की है और लोग हमारे जनहितैषी कार्यों का पुरस्कार अपने वोटों से देंगे। कोई अन्य पार्टी अपने वादों पर खरी नहीं उतरी, हमने जो वादा किया उसे पूरा किया।
जालंधर से आप उम्मीदवार घोषित होने के बाद पवन कुमार टीनू ने कहा कि आप सरकार ईमानदारी और समर्पण के साथ आम लोगों के लिए काम कर रही है। आप सभी पृष्ठभूमि और वर्गों की पार्टी है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
कार पत्थर से टकराई, चार मरे

कार पत्थर से टकराई, चार मरे

29 Apr 2024 | 11:08 PM

सोनीपत, 29 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में पानीपत के गांव सीख पाथरी माता मंदिर में सोमवार माथा टेक कर वापस दिल्ली जा रही श्रद्धालुओं से भरी एक तेज रफ्तार कार सोनीपत के गांव करेवडी के पास पत्थर से जा टकराई जिसमें एक तीन माह के बच्चे, 12 साल की बच्ची और दो महिलाओं की मौत हो गयी ।

see more..
image