Sunday, May 5 2024 | Time 04:00 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


आपकी बचत पर है कांग्रेस की नजर : मोदी

आपकी बचत पर है कांग्रेस की नजर : मोदी

बरेली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि तुष्टिकरण की नीति पर चलने वाली कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) की नजर आम आदमी की बचत पर है।

बरेली बदायूं मार्ग स्थित एक मैदान पर आयोजित जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा “ कल से नया नारा आया है। कांग्रेस की लूट जिंदगी के साथ भी और जिंदगी के बाद भी। इसका मतलब है कि अगर इंडी गठबंधन की सरकार आती है तो आपकी सम्पत्ति की जांच होगी। आपका सोना, घर और संपत्ति जांची जाएगी। आपकी सम्पत्ति को छीनकर अपने वोट बैंक को दे देंगे। आपने जो सम्पत्ति जुटाई है। कांग्रेस वालों ने घोषणा की है यह जो संपत्ति है वह आपको नहीं मिलेगी। भारत में मंगलसूत्र काफी महत्व रखता है विदेश में भले ही इसका कोई महत्व न हो लेकिन सपा कांग्रेस इस पर भी कब्जा करना चाहती है। कांग्रेस व सपा सम्पत्ति जब्त कर चहेते वोट बैंक में बांटेगी।”

बदायूं और आंवला लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशियों के लिये वोट की अपील करते हुये उन्होने कहा “ पहले आपके हक का पैसा भ्रष्टाचारी लूट लेते थे मगर मौजूदा सरकार बरेली और बदायूं किसानों तक पीएम किसान सम्मान निधि के 600 करोड़ रुपए पहुंचा चुकी है। ऐसा काम तब होता है जब विकास सबसे पहले होता है। साल 2024 का ये चुनाव एक हजार साल की गुलामी की मानसिकता से मुक्त करने का चुनाव है। ये चुनाव भारत के स्वाभिमान को नई बुलंदी देने वाला चुनाव है।”

पिछड़ी जातियों का नाम लेकर श्री मोदी ने लोगों को सतर्क करते हुए कहा, “ हम किसी कीमत पर आपके हक को छीनने नहीं देंगे। इंडिया गठबंधन के नेता इसलिए वोट मांग रहे हैं कि धर्म आधारित संविधान बदल सकें। मैं 400 सीटें इसलिए मांग रहा हैं क्योंकि प्रदेशों में जो उन्होंने खेल शुरू किया है उस पर हमेशा ताला लगाया जा सके।आपकी सेवा के लिए निकला हूं। मैं कश्मीर से कन्याकुमारी हिंदुस्तान के अनेक राज्यों में गया। हर कोने से एक ही आवाज आ रही है कि एक बार फिर मोदी सरकार।”

उन्होंने कहा कि भाजपा विकसित भारत के लिए गरीब किसान और नारी शक्ति को सशक्त कर रही है। यह बीजेपी है जितनी बहनों को बिजली, नल से जल, शौचालय, सस्ते गैस कनेक्शन दिए हैं। यह बीजेपी है जिसने मुफ्त राशन की योजना चलाई। जिससे किसी मां के बच्चे को भूखे न सोना पड़े। मुफ्त इलाज की गारंटी दी है। हर परिवार में 70 साल से ज्यादा के बुजुर्ग हैं कि जो आपके बेटे को खर्चा करना पड़ता था। वह दिल्ली में आपके बैठे को कर रहा है। परिवार के लोगों के सिर पर यह खर्च नहीं पड़ेगा। यह मोदी की जिम्मेदारी है

उन्होंने कहा “ नए अवसर की पहचान बदल रही है। यूपी बदल रहा, भाग्य बदल रहा है। यह मेरे लिए गर्व का विषय है। दस साल पहले सपा और कांग्रेस हमें चिढ़ाने के लिए क्या कहते थे मंदिर वहीं बनाएंगे लेकिन तारीख नही बताएंगे। मैं गाली चुपचाप सहता रहा। राम मंदिर बना तो हमने जाकर उन्हे निमंत्रण दिया लेकिन उनका उनका अहंकार इतना था कि राम से भी बड़े मानते हैं। इस निमंत्रण को सपा कांग्रेस से ठुकरा दिया क्योंकि यदि इस निमंत्रण को स्वीकार किया तो उनका वोट बैंक नाराज हो जाएगा। इन्होंने राम ही नहीं हमारे श्याम को भी नहीं छोड़ा। मैं बड़ी श्रद्धा के साथ समुंद्र में गया। प्रभु श्रीराम के उन पत्थरों से आशीर्वाद लिया। मेरा मजाक उड़ाया गया।”

श्री मोदी ने कहा कि सपा के ये ठेकेदार जो खुद को यदुवंशी बताते हैं। यह भगवान श्री कृष्ण की मजाक उड़ा रहे हैं। आजकल समाजवादी पार्टी से कांग्रेस दोस्ती कर रही है। ओबीसी जातियों (जातियों का नाम लेकर) मिलने वाला आरक्षण छीना जायेगा। अपने वोट बैंक को दिया जायेगा। समाजवादी पार्टी का इन सब बातों के लिए समर्थन है। यूपी में 2012 में धर्म के नाम पर यूपीए सरकार ने धर्म के नाम पर आरक्षण देने का प्रयास किया। अब फिर जुट गए।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा “ जो माताएं बहने हैं उनकी बचत पर कांग्रेस की नजर है। यह मंगलसूत्र छीनने की बात करते हैं। क्या मंगलसूत्र छीनने दोगे। सपा की सरकार में यूपी में कर्फ्यू लगते थे। माताएं बहने मंगलसूत्र व गहने पहनकर नहीं निकल सकते थे। कांग्रेस का इरादा दफ्तरों व संस्थाओं का सर्वे कराने का है। यह चुनाव भले है। हम आपके हक को छीनने नहीं देंगे। इंडी गठबंधन के नेता इसलिए वोट मांग रहे हैं कि जिससे संविधान बदल सकेंगे। आपकी रक्षा के लिए 400 सीट चाहिए। सब समाज को गारंटी दे रहा हूँ। मैं आरक्षण का आपका अधिकार छीनने नहीं दूंगा।”

उन्होने कहा कि सपा को एक भी अन्य यादव ऐसा नही मिला जो टिकट दे सकें। ऐसे लोग परिवार को ही भला करेंगे। बदायूं से आजमगढ़ तक सब टिकट अपने परिवार को समाजवादी पार्टी ने दिए हैं। छत्रपाल गंगवार, धर्मेंद्र कश्यप, दुर्विजय शाक्य को जिताएं। इस मौके पर संसद संतोष गंगवार समेत कई प्रमुख नेता मंच पर मौजूद रहे।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
भाजपा समर्थक भी इंडिया गठबंधन को कर रहा है वोट: प्रो रामगोपाल यादव

भाजपा समर्थक भी इंडिया गठबंधन को कर रहा है वोट: प्रो रामगोपाल यादव

04 May 2024 | 8:42 PM

इटावा, 04 मई (वार्ता) समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव प्रो.रामगोपाल यादव ने दावा किया है कि इस संसदीय चुनाव में भाजपा समर्थक भी इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान करने को आतुर है क्योंकि भारतीय जनता पार्टी की जन विरोधी नीतियों के कारण भाजपा समर्थक भी आजिज चुके हैं।

see more..
भारत, रामकृष्ण की धरती है जेहाद की धरती नहीं : योगी

भारत, रामकृष्ण की धरती है जेहाद की धरती नहीं : योगी

04 May 2024 | 8:31 PM

फर्रुखाबाद 04 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने (कांग्रेस वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद एवं उनकी भतीजी मारिया आलम नाम लिए बिना) कहा कि इन लोगों को भी मौका मिला था तो इन्होंने गरीबों के साथ दिव्यांगों के हकों पर डकैती डाली थी,वही अब वोट जेहाद की बात कर रहे हैं। भारत रामकृष्ण की धरती है, जेहाद की धरती नहींहै।

see more..
image