Friday, May 10 2024 | Time 16:12 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


इंडिया समूह जम्मू-कश्मीर, लद्दाख की सभी छह सीटें जीतेगा: विकार रसूल

श्रीनगर, 27 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर कांग्रेस अध्यक्ष विकार रसूल ने शनिवार को दावा किया इंडिया समूह के पूर्ववर्ती (जम्मू-कश्मीर, लद्दाख) प्रदेश की सभी छह सीटों पर विजय पताका लहरायेगी।
श्री रसूल ने कहा कि कश्मीर की तीन सीटों पर लड़ रहे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवारों को यहां की जनता से समर्थन नहीं मिलेगा। उन्होंने श्रीनगर में संवाददाता सम्मेलन में कहा, “कांग्रेस जम्मू में दो सीटें जीतेगी। नेशनल कॉन्फ्रेंस कश्मीर की सभी तीन सीटें और लद्दाख की एक सीट पर जीत हासिल करेगी और हम जीतेंगे।”
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने चुनाव से पहले जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों की नब्ज को टटोला है ओर वास्तव में वे वर्तमान भाजपा सरकार से नाखुश हैं। श्री विकार ने कहा, “समाज का हर वर्ग अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहा है और सरकार के व्यवहार से दुखी है। लोग स्मार्ट मीटर, बेरोजगारी और लोकतांत्रिक व्यवस्था के खत्म होने से चिंतित हैं।”
उन्होंने कहा, “अनंतनाग लोकसभा सीट पर ए, बी और सी टीमें तथा भाजपा चुनाव स्थगित करने की मांग कर रही है। प्रतिनिधित्व पर पीपुल्स कॉन्फ्रेंस, अल्ताफ बुखारी की अपनी पार्टी, अनंतनाग में गुलाम नबी आजाद के उम्मीदवार सलीम पारे ने हस्ताक्षर किए हैं। ये सभी भाजपा की ए, बी और सी टीमें हैं, जिन्होंने चुनाव टालने की अपील की है। मैं पूछता हूं कि आप इसे क्यों टालना चाहते हैं? चुनाव रमज़ान के महीने के दौरान हुए थे जब चिनाब घाटी में सड़कें बंद थीं और हम रोजे पर थे। मैं आपको बताना चाहता हूं कि भाजपा की सभी ए, बी और सी टीमें जो खुद यहां नहीं लड़ रही हैं, उनके खिलाफ कश्मीर के लोग चुनाव में अपना गुस्सा जाहिर करेंगे।”
उन्होंने कहा, “भाजपा अब एक नई रणनीति तैयार कर रही है, लेकिन इससे कुछ नहीं होगा। वे कुछ भी कर लें जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के सभी छह निर्वाचन क्षेत्रों में उनकी हार निश्चित है।”
श्रद्धा, उप्रेती
वार्ता
More News
कश्मीर घाटी में बारिश के आसार

कश्मीर घाटी में बारिश के आसार

10 May 2024 | 2:29 PM

श्रीनगर, 10 मई (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मैदानी इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं।

see more..
कश्मीर में एनआईए ने आतंकवाद से जुड़ी चार और संपत्तियों को जब्त किया

कश्मीर में एनआईए ने आतंकवाद से जुड़ी चार और संपत्तियों को जब्त किया

09 May 2024 | 10:30 PM

श्रीनगर, 09 मई (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गुरुवार को आतंकवादी संगठन हिजबुल-मुजाहिदीन (एचएम) के सदस्यों की चार और संपत्तियों को जब्त किया।

see more..
लोकसभा चुनाव के तीन चरणों में भाजपा को सबसे बुरी हार का सामना करना पड़ रहा है: महबूबा

लोकसभा चुनाव के तीन चरणों में भाजपा को सबसे बुरी हार का सामना करना पड़ रहा है: महबूबा

09 May 2024 | 6:11 PM

श्रीनगर, 09 मई (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष एवं जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने गुरुवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव के पहले तीन चरणों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सबसे बुरी हार का सामना करना पड़ रहा है।

see more..
image