Tuesday, Apr 30 2024 | Time 14:21 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


इंडिया समूह देश में लायेगा बदलाव की बयार : शाक्य

फर्रुखाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) फर्रुखाबाद लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी (सपा) प्रत्याशी डॉ नवल किशोर शाक्य ने कहा कि इंडिया समूह देश में परिवर्तन लाने का काम करेगा।
श्री शाक्य ने बुधवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि चुनाव जीतने पर उनकी पहली प्राथमिकता गरीब बच्चों की पढ़ाई लिखाई पर अपना पूरा वेतन खर्च करने की होगी। डॉ शाक्य ने किंग चार्ज मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस तथा अमेरिका के शिकागो से वरिष्ठ कैंसर सर्जन फैलोशिप की शिक्षा प्राप्त की है। उन्होने खुद को गरीब किसान का बेटा बताते हुए हुये कहा कि डॉ राम मनोहर लोहिया की कर्मभूमि एवं प्रमुख संकिसा भगवान बुद्ध हमारी प्रेरणा स्थलीय है।
उन्होंने दावा किया कि वह पिछले 2 वर्षों से डॉक्टर के तौर पर गरीब जनता की सेवा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि फर्रुखाबाद जिले में आलू की सबसे ज्यादा पैदावार होती है लेकिन अभी तक आलू पर आधारित कोई कारखाना न लगाया जाना चिंताजनक है। आलू प्रोसेसिंग से कुछ दवाइयां बन सकती हैं। जिले में दो गवर्नमेंट सोसाइटी में कंम्पिल कताई सूत मिल करीब 23 वर्षों से बंद है, जिसके कर्मचारियों को निकाल दिया गया, जिनके बच्चे आज दयनीय हालत में है। किसान सहकारी चीनी मिल कायमगंज बदहाल में चल रहा है।सं प्रदीप
वार्ता
image