Sunday, Apr 28 2024 | Time 20:06 Hrs(IST)
image
दुनिया


इजरायली छापेमारी में सीरिया, लेबनान में सात हिजबुल्लाह लड़ाके मारे गए

बेरूत, 29 मार्च (वार्ता) इजरायल द्वारा सीरिया और दक्षिणी लेबनान किए गए कई हमलों में शुक्रवार को हिजबुल्लाह के सात लड़ाके मारे गए।
यह जानकारी लेबनानी सैन्य सूत्रों ने शिन्हुआ को दी। सूत्रों ने नाम नहीं छापने की शर्त पर कहा कि उनमें से छह उत्तरी सीरिया के अलेप्पो शहर के ग्रामीण इलाकों में स्थित स्थानों पर इजरायली हमले में मारे गए, जबकि सातवें व्यक्ति की मौत बाजौरीह और दक्षिणी लेबनान के बीच मुख्य सड़क पर एक कार पर हुए एक इजरायली ड्रोन हमले में हुई।
चिकित्सा सूत्रों के अनुसार, बुलडोजर और क्रेन से लैस नागरिक सुरक्षा दल और एम्बुलेंस बाजौरीह पहुंचे और एक शव और दो घायल व्यक्ति को दक्षिणी शहर टायर के जबल अमेल अस्पताल लेकर गए। सामान्य सुरक्षा की टीमों ने शुक्रवार सुबह सीरिया से छह मृतकों को लेबनान पहुंचाया।
इस बीच, हिजबुल्लाह ने कहा कि उसके लड़ाकों ने कई मिसाइलों के साथ कब्जे वाले लेबनानी शेबा फार्म्स और अल-मलिकिया साइट में इजरायली ठिकानों पर हमला किया।
लेबनान-इज़रायल सीमा पर आठ अक्टूबर, 2023 से तनावग्रस्त रही है, जब लेबनानी सशस्त्र समूह हिज़्बुल्लाह ने इज़रायल पर हमास के हमले के समर्थन में इज़रायल की ओर दर्जनों रॉकेट दागे, जिसने इज़रायल को दक्षिण-पूर्वी लेबनान की ओर भारी तोपखाने दागकर जवाब देने के लिए प्रेरित किया।
लेबनान के सुरक्षा सूत्रों के अनुसार, हिजबुल्ला और इजरायल के बीच टकराव में लेबनान की ओर से 395 लोग मारे गए हैं, जिनमें 254 हिजबुल्ला लड़ाके और 73 नागरिक शामिल हैं।
अभय.संजय
वार्ता
More News
केन्या में बाढ़ से देशभर में 76 लोगों की मौत

केन्या में बाढ़ से देशभर में 76 लोगों की मौत

28 Apr 2024 | 12:43 PM

नैरोबी, 28 अप्रैल (वार्ता/शिन्हुआ) केन्या में पिछले दिनो आयी बाढ़ से मरने वालों की संख्या 76 लोगों तक पहुंच गई है। केन्या के मीडिया ने सरकारी आंकड़ों का हवाला देते हुए यह जानकारी दी।

see more..
इंडोनेशिया में आया 6.5 तीव्रता का भूकंप

इंडोनेशिया में आया 6.5 तीव्रता का भूकंप

28 Apr 2024 | 10:57 AM

जकार्ता, 28 अप्रैल (वार्ता/शिन्हुआ) इंडोनेशिया के पश्चिमी जावा प्रांत में शनिवार शाम समुद्र के अंदर 6.5 तीव्रता का भूकंप आने के बावजूद बड़ी लहरें नहीं उठीं।

see more..
image