Thursday, May 2 2024 | Time 03:52 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


इटावा में 16 कंपनी पैरा मिलिट्री फोर्स होगी तैनात

इटावा , 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा में लोकसभा चुनाव के दौरान 16 कंपनी पैरा मिलेट्री फोर्स की तैनती की जायेगी।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने गुरुवार को बताया कि लोकसभा चुनाव के दौरान जिले में 16 कंपनी पैरामिलेट्री फोर्स तैनात की जाएगी। इसके साथ ही जिले की फोर्स तैनात रहेगी तथा दूसरे जिलों से भी पुलिस फोर्स इटावा आएगी जिसे चुनाव के दौरान तैनात किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि अपराधियों के खिलाफ तेजी से कार्यवाही की जा रही है तथा असलाह भी जमा कराए जा रहे हैं। एसएसपी ने बताया कि जिले में 13 हजार 953 असलाह है इनमें से 78 प्रतिशत लाइसेंस धारकों के असलाह जमा कर लिए गए हैं। उन्होंने यह भी बताया कि जिले में चुनाव को देखते हुए 27000 व्यक्तियों पर धारा 107 / 116 के तहत कार्यवाही की गई है जबकि 19 पर गैंगस्टर लगाया गया है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मतदान कराए जाने के लिए सभी तैयारियां की जा रही है। उन्होंने बताया की 228 पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई की गई है तथा 7 को जिला बदर किया गया। इसके साथ ही 107 की हिस्ट्रीशीट भी खोली गई है। अराजक तत्वों को रेडकार्ड नोटिस भी जारी किए जा रहे हैं ऐसे 106 व्यक्तियों को रेट कार्ड नोटिस जारी किए जा चुके हैं जिनसे चुनाव प्रभावित होने की आशंका है।
सं प्रदीप
वार्ता
image