Tuesday, May 7 2024 | Time 10:33 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


इटावा में आर्थिक तंगी से परेशान मां बेटे ने जहर पीकर दी जान

इटावा, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में इटावा जिले के इकदिल इलाके में आर्थिक तंगी से परेशान मां बेटे ने एक साथ जहर पीकर अपनी अपनी जान दे दी।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने शु्क्रवार को इकदिल इलाके की सांई कॉलोनी में रहने वाली 55 साल की सुमन देवी और उसके 28 साल के बेटे दीपू सोनी ने आर्थिक तंगी के कारण कोल्ड ड्रिंक्स में जहर मिलाकर सेवन करके अपनी अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।
गुरुवार पूरे दिन मृतका की बेटी अंजली मां से बात करने के लिए फोन लगाती रही लेकिन फोन नही उठाने पर बेटी ने देर शाम को पड़ोसी से फोन करके मां से बात कराने को कहा। इस पर पड़ोसी बात कराने के लिए उसके घर गया और दरवाजा खटखटाया। अंदर से जवाब न मिलने पर उसने खिड़की से झांककर देखा तो मां बेटा बेड पर पड़े हुए थे और छत के जीने में लगा गेट खुला हुआ था।
पड़ोसियों ने बताया कि जीने का दरवाजा हमेशा बंद रहता था लेकिन उस दिन कैसे खुला रहा। घटना की जानकारी होने पर एसपी सिटी अभय नाथ त्रिपाठी और सीओ सिटी अमित कुमार सिंह मौके पर जांच करने पहुंचे ।
फोरेंसिक टीम ने घटना स्थल से नमूने लिए और जांच के बाद इकदिल पुलिस ने मां बेटे के शवों को पोस्टमार्टम भेज दिया। कुमार ने बताया कि दोनों की मौत का सही कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही स्पष्ट होगा।
मृतक युवक शहर में जिला कारागार के पीछे फुटपाथ पर रखकर कपड़े बेचने का काम करता था। उसके पिता की दस जनवरी को हार्टअटैक पड़ने से मौत को गई थी । उसके बाद से उसके कंधों पर घर की जिम्मेदारी आ गई थी। बैंक के साथ बाहरी लोगों के कर्ज से परेशान थे।
मृतक के जीजा अभिषेक ने बताया कि उनके ससुर ने बैंक से दस लाख रुपये लोन ले रखा था तब तक उनकी मौत हो गई। उसके बाद बेटे के नाम विरासत चढ़ने के बाद बैंक से बेटे ने अपने नाम से दस लाख रुपये लोन ले लिया। इसके अलावा कुछ बाहरी लोगो का कर्ज था जो मांग कर रहे थे।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
यूपी में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 10 सीटों पर मंगलवार को होगा मतदान

यूपी में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 10 सीटों पर मंगलवार को होगा मतदान

06 May 2024 | 8:35 PM

लखनऊ, 06 मई (वार्ता) लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण में उत्तर प्रदेश के 12 जिलों की 10 संसदीय सीटों पर मंगलवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान होगा। एक वरिष्ठ चुनाव अधिकारी ने सोमवार को यहां यह जानकारी दी।

see more..
राष्ट्रनायकों का अपमान नहीं सहेगा नया भारत :योगी

राष्ट्रनायकों का अपमान नहीं सहेगा नया भारत :योगी

06 May 2024 | 7:16 PM

शाहजहांपुर 6 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में सोमवार को एक जन सभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दो दिन पहले मैनपुरी में महाराणा प्रताप की प्रतिमा को अपवित्र करने के कुत्सित प्रयास पर जोरदार प्रहार करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी के गुडों ने महाराणा प्रताप की मूर्ति को अपवित्र करने का काम किया है इन्हीं गुंडो ने मूर्ति के ऊपर चढ़कर उनके भाला को तोड़ने का भी प्रयास किया । इन्हें यह बताना जरूरी है कि यह नया भारत है जो राष्ट्रनायकों के अपमान को नहीं सह सकता है।

see more..
04 जून को भाजपा होगी 400 पार, साइकिल हो गयी है पंचर: केशव प्रसाद मौर्य

04 जून को भाजपा होगी 400 पार, साइकिल हो गयी है पंचर: केशव प्रसाद मौर्य

06 May 2024 | 6:25 PM

बहराइच, 06 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पर तीखा हमला करते हुए दावा किया कि 04 जून को भाजपा 400 के पार जायेगी। अब साइकिल पंचर हो गयी है और हाथी बूढ़ा हो चला है।

see more..
image