Friday, May 3 2024 | Time 20:05 Hrs(IST)
image
दुनिया


इराक में अर्धसैनिक बल हश्द शाबी अड्डे पर अज्ञात ड्रोन का हमला

इराक में अर्धसैनिक बल हश्द शाबी अड्डे पर अज्ञात ड्रोन का हमला

बगदाद, 20 अप्रैल (वार्ता) इराक के मध्य प्रांत बाबिल में हश्द शाबी फोर्सेज के बेस हाउसिंग मुख्यालय पर शनिवार तड़के अज्ञात ड्रोनों के हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए।

गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक ड्रोन ने बाबिल प्रांत के उत्तरी भाग में महाविल क्षेत्र में इराकी सेना, संघीय पुलिस और हशद शाबी बलों के अड्डे को निशाना बनाया।

उन्हाेंने प्रारंभिक रिपोर्टों का हवाला देते हुए कहा कि हवाई हमलों में एक हशद शाबी लड़ाका मारा गया और पांच लड़ाके और दो इराकी सैनिक घायल हो गये। इसके अलावा हमले वाले ठिकानों में भारी आग लग गयी। बचाव दल और दमकल गाड़ियां आग बुझाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

हवाई हमलों के संबंध में इराकी सरकार की ओर से अभी तक कोई बयान जारी नहीं किया गया है।

इस बीच, ईरान समर्थित सैय्यद अल-शुहादा ब्रिगेड के महासचिव अबू अला अल-वलई ने एक ऑनलाइन बयान में कहा कि इस घटना में जिसका भी हाथ है, जांच पूरी होने के बाद उसे जवाब दिया जाएगा।

समीक्षा अशोक

वार्ता

More News
पाकिस्तान में सड़क दुर्घटना में 20 लोगों की मौत, 21 घायल

पाकिस्तान में सड़क दुर्घटना में 20 लोगों की मौत, 21 घायल

03 May 2024 | 4:49 PM

इस्लामाबाद, 03 मई (वार्ता) पाकिस्तान में गिलगित-बाल्टिस्तान (जीबी) प्रांत के डायमेर जिले के काराकोरम राजमार्ग पर शुक्रवार को एक बस दुर्घटना में 20 लोगों की मौत हो गई और 21 अन्य घायल हो गये जिनमें पांच की हालत गंभीर है। बचाव अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

see more..
image