Friday, Apr 26 2024 | Time 19:45 Hrs(IST)
image
बिजनेस


ईएसी पीएम ने कंपनी कर में कटौती का किया स्वागत

नयी दिल्ली 20 सितंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार परिषद (ईएसी पीएम) ने कंपनी कर दर को कम करने और कुछ मामलों में न्यूनतम वैकल्पिक दर की प्रतिशत में बदलाव करने के सरकार के निर्णय को स्वागतयोग्य कदम बताया है।
ईएसी पीएम ने यहां जारी बयान में कहा कि सरकार ने पूंजी बाजार को स्थिर करने और धन प्रवाह को बढ़ाने से संबंधित कदम उठाए हैं और कॉरपोरेट सामाजिक दायित्व वित्तपोषण का दायरा व्यापक बनाया गया है। ये कदम निवेश को प्रोत्साहित करने वाले और भारत के आर्थिक विकास को बढ़ाने वाले महत्वपूर्ण कदम हैं।
परिषद ने कहा कि आने वाले महीनों में ताजा निवेश करने वाली कंपनियों के लिए 15 प्रतिशत की कम टैक्स दर से नया निवेश आएगा और इससे भारत का सकल घरेलू उत्पाद में वृद्धि होगी। यह मजबूती राजस्व भार को बराबर करेगी। आज की घोषणाएं अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की श्रृंखला की हिस्सा हैं और पूर्ण आर्थिक क्षमता प्राप्त करने में भारत की लिए सहायक होंगे।
शेखर
वार्ता
More News
मारुति सुजुकी का शुद्ध लाभ चौथी तिमाही में 48 प्रतिशत बढा

मारुति सुजुकी का शुद्ध लाभ चौथी तिमाही में 48 प्रतिशत बढा

26 Apr 2024 | 7:14 PM

नयी दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) देश की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड को वित्त वर्ष 2023-24 की जनवरी-मार्च तिमाही में एकल शुद्ध लाभ 47.80 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 3,877.8 करोड़ रुपये रहा जबकि इससे पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में यह 2623.6 करोड़ रुपये रहा था।

see more..
image