Wednesday, May 8 2024 | Time 22:03 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


ईवीएम मशीनों को कड़ी सुरक्षा घेरे में स्ट्रोंगरूम में रखा

अजमेर 27 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में अजमेर संसदीय क्षेत्र के लिए लोकसभा चुनाव मतदान प्रक्रिया समाप्त होने के बाद सभी ईवीएम मशीनों को कड़े सुरक्षा घेरे में सीलबंद कमरों में स्ट्रोंगरूम में रखा गया है।
अजमेर जिले की आठों विधानसभा क्षेत्र से देर रात तक ईवीएम मशीनों को अजमेर मुख्यालय ले आया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार 26 अप्रैल को मतदान के बाद अजमेर उत्तर, अजमेर दक्षिण, पुष्कर, किशनगढ़, दूदू, नसीराबाद, केकड़ी व मसूदा के मतदान दलों ने ईवीएम मशीनों को अजमेर के नसीराबाद रोड स्थित माखुपुरा क्षेत्र के राजकीय पोलोटैक्निक महाविद्यालय में विधानसभा वार जमा कराया है।
महाविद्यालय परिसर को तीन स्तर के कड़े सुरक्षा घेरे में रखा गया है। हथियार बंद जवान चौबीसों घंटे पहरा देंगे। बताया जा रहा है कि स्ट्रांगरूम के बाहर सीआरपीएफ, कालेज परिसर में आर.ए.सी तथा कालेज के बाहर राजस्थान पुलिस के जवानों को मुस्तैदी से ‘ईवीएम सुरक्षा’ में लगाया गया है। जिम्मेदारी निभा रहे आला अधिकारी भी नियमित निरीक्षण पर रहेंगे।
लोकसभा चुनाव के सातों चरण में मतदान पूरा होने के बाद ही देश भर में मतगणना का काम एक ही दिन चार जून को किया जायेगा। ऐसे में अजमेर में 26 अप्रैल से चार जून तक ईवीएम मशीनों की ‘सुरक्षा’ किसी चुनौती से कम नहीं कही जा सकती।
सं.रामसिंह.संजय
वार्ता
image