Sunday, May 5 2024 | Time 12:34 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उडुपी-चिकमंगलू संसदीय सीट पर चुनावी दंगल होगा पुजारी और हेगड़े के बीच

उडुपी(कर्नाटक) 25 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक की उडुपी-चिकमंगलूर संसदीय सीट पर शुक्रवार को होने जा रहे मतदान से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार कोटा श्रीनिवास पुजारी और कांग्रेस के प्रत्याशी के जयप्रकाश हेगड़े एक दूसरे के खिलाफ जमकर बयानबाजी कर रहे हैं।
पूर्व मंत्री एवं विधान परिषद सदस्य (एमएलसी)श्री पुजारी ने अपनी उपलब्धियां गिनाने के साथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में मतदाताओं को एकजुट करते हुए एक जोरदार अभियान शुरू किया है। उनके अभियान को महत्वपूर्ण घटनाओं से गति मिली है, जिसमें मंगलुरु में श्री मोदी का भव्य रोड शो भी शामिल है।
पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा और तमिलनाडु राज्य भाजपा अध्यक्ष के अन्नामलाई जैसे प्रभावशाली नेताओं के समर्थन ने उनकी चुनावी दावेदारी को और मजबूत किया है।
श्री हेगड़े मतदाताओं का विश्वास जीतने के अपने प्रयास तेज कर रहे हैं। उन्होंने 1997 में दक्षिण कन्नड़ से उडुपी जिले की स्थापना में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला और क्षेत्र के विकास के प्रति अपनी दृढ़ प्रतिबद्धता पर जोर दिया।
कांग्रेस के सामने आने वाली चुनौतियों के बावजूद, विशेष रूप से उडुपी प्रभारी लक्ष्मी हेब्बालकर की अनुपस्थिति में श्री हेगड़े अपनी चुनावी संभावनाओं को लेकर आशावादी बने हुए हैं।
कांग्रेस, राज्य में 'मोदी लहर' की कथित गैरमौजूदगी पर भरोसा कर रही है और भाजपा से यह सीट दोबारा हासिल करने की उम्मीद कर रही है। वे वर्तमान विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस और भाजपा के समान प्रतिनिधित्व का लाभ उठाते हुए, निर्वाचन क्षेत्र का गठन करने वाले आठ विधानसभा क्षेत्रों में आक्रामक रूप से प्रचार कर रहे हैं।
परिसीमन प्रक्रिया के बाद वर्ष 2008 में अस्तित्व में आये उडुपी चिकमंगलूर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में मुख्य रूप से भाजपा का मजबूत गढ़ रही है और अपनी स्थापना के बाद से तीन बार जीत हासिल की है। जेडीएस के साथ भाजपा का गठबंधन क्षेत्र में एनडीए गठबंधन की स्थिति को और मजबूत करता है।
वर्ष 2019 के आम चुनाव में, भाजपा की शोभा करंदलाजे 7,18,916 वोटों के साथ विजयी रहीं, उन्होंने जेडीएस के प्रमोद माधवराज को हराया, जिन्होंने 3,69,317 वोट हासिल किए। इसी तरह, 2014 के चुनाव में, सुश्री करंदलाजे ने 1,81,000 वोटों के बड़े अंतर से श्री हेगड़े पर जीत हासिल की।
संभावित बदलाव के लिए तैयार चुनावी परिदृश्य के बीच, चार जून को मतगणना के साथ नतीजों का बेसब्री से इंतजार किया जाएगा, जो उडुपी चिकमगलूर निर्वाचन क्षेत्र में मौजूदा राजनीतिक गतिशीलता और मतदाताओं की भावनाओं के बारे में महत्वपूर्ण अंतर्दृष्टि प्रदान करेगा
सोनिया,आशा
वार्ता
More News
गिरफ्तार तीन भारतीयों के बारे में अभी तक कोई विवरण नहीं मिला :जयशंकर

गिरफ्तार तीन भारतीयों के बारे में अभी तक कोई विवरण नहीं मिला :जयशंकर

04 May 2024 | 8:49 PM

भुवनेश्वर, 04 मई (वार्ता) केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार को कहा कि खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में कथित संलिप्तता के लिए कनाडा की पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए तीन भारतीय नागरिकों के बारे में उन्हें अभी तक विस्तृत जानकारी नहीं मिली है।

see more..
image