Friday, May 10 2024 | Time 15:16 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड में बिजली की दरों में वृद्धि की आर्य ने की निंदा

देहरादून/नैनीताल, 27 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड में बिजली के दाम बढ़ाने के धामी सरकार के फैसले की विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता यशपाल आर्य ने निंदा करते हुए इसे ‘जन विरोधी’ फैसला बताया।
श्री आर्य ने कहा कि प्रदेश में मतदान संपन्न होने के तत्काल बाद बिजली के दाम में 07 फीसदी बढ़ाकर प्रदेश सरकार ने जनता पर महंगाई का बोझ थोप दिया है। इसका सीधा असर राज्य के 22 लाख उपभोक्ताओं पर पड़ेगा।
उन्होंने कहा कि बिजली उपभोक्ताओं पर दोहरी मार पड़ी है। बिजली के दाम बढ़ाने के साथ ही सरकार ने फिक्स चार्ज में बढ़ोतरी की है। इसे 70 से बढ़ाकर 85 रुपए कर दिया है।
उन्होंने इस फैसले की टाइमिंग को लेकर भी सरकार पर हमला बोला और कहा कि सरकार ने 01 अप्रैल से लागू होने वाले इस निर्णय को अप्रैल शुरू में घोषित क्यों नहीं किया।
श्री आर्य ने कहा कि उत्तराखंड दूसरे राज्यों को सस्ते दामों पर बिजली उपलब्ध करा रहा है, लेकिन अपने ही राज्य में डबल इंजन की सरकार सबसे महंगी बिजली उपभोक्ताओं को दे रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कारोबारी व जनता सब त्रस्त हैं। बिजली की दर में वृद्धि से निवेशक और दूर होगा। उन्होंने इसे धामी सरकार का जनविरोधी फैसला बताया।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
छत्तीसगढ़ : सुरक्षा बलों, नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी

छत्तीसगढ़ : सुरक्षा बलों, नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी

10 May 2024 | 1:28 PM

बीजापुर 10 मई (वार्ता)छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र बीजापुर जिले के पीडिया इलाके में शुक्रवार को सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़ की जानकारी सामने आयी है।

see more..
विधि- विधान से खुले ग्यारहवें ज्योर्तिलिंग श्री केदारनाथ धाम के कपाट

विधि- विधान से खुले ग्यारहवें ज्योर्तिलिंग श्री केदारनाथ धाम के कपाट

10 May 2024 | 1:13 PM

केदारनाथ धाम, 10 मई (वार्ता) उत्तराखंड में हिमालय पर्वत में स्थित विश्व प्रसिद्ध ग्यारहवें ज्योर्तिलिंग श्री केदारनाथ धाम के कपाट जय बाबा केदारनाथ के उदघोष तथा सेना के ग्रेनेडियर रेजीमेंट की बैंड की भक्तिमय धुनों के बीच इस यात्रा वर्ष के लिए शुक्रवार को प्रात: 7 बजे अक्षय तृतीया पर विधि- विधान से खुल गये।

see more..
कांग्रेस एवं वाईएसआर कांग्रेस सिर्फ लूट, झूठ और परिवार की कहानी: भजनलाल

कांग्रेस एवं वाईएसआर कांग्रेस सिर्फ लूट, झूठ और परिवार की कहानी: भजनलाल

10 May 2024 | 10:00 AM

तिरूपति, 10 मई (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कांग्रेस एवं वाईएसआर कांग्रेस पार्टी को लूट, झूठ एवं परिवार की कहानी बताते हुए आरोप लगाया है कि इनकी सरकारें तुष्टिकरण एवं भ्रष्टाचार के आधार पर ही चलती हैं।

see more..
image