Wednesday, May 8 2024 | Time 07:18 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उद्यमी गुलाब लधानी के आगरा और लखनऊ के ठिकानों पर आयकर छापा

उद्यमी गुलाब लधानी के आगरा और लखनऊ के ठिकानों पर आयकर छापा

आगरा, 07 अक्टूबर (वार्ता) आयकर विभाग ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए शहर के प्रमुख उद्यमी गुलाब चंद लधानी के यहाँ छापा मारा। ये छापे आगरा के साथ दिल्ली, नोएडा और लखनऊ सहित अन्य शहरों में भी मारे गए हैं।

सूत्रों के अनुसार आगरा में लाजपतकुंज स्थित लधानी की कोठी सहित छह-सात परिसरों पर आयकर विभाग की टीमें सर्च करने में जुटी हुई हैं। लधानी होटल, शीतल पेय व अन्य व्यवसायों से जुड़े हुए हैं।

आयकर विभाग के दिल्ली स्थित संयुक्त निदेशक कार्यालय के निर्देश पर दिल्ली से देर रात आई सर्च टीम ने आगरा के भी अफसरों को सुबह चार बजे अपने साथ शामिल किया और छापेमारी की कार्रवाई शुरू की। सुबह एक साथ सभी परिसरों पर आयकर अफसरों और पुलिस को साथ लेकर शुरू की गई कार्रवाई से लधानी परिवार और उनके नजदीकियों में हड़कंप मच गया।

सर्च टीमों ने सभी परिसरों में पहुँचते ही वहां मौजूद लोगों के मोबाइल फोन बंद करवा दिये और अघोषित सम्पत्ति व दस्तावेजों को खंगालना शुरू कर दिया। आयकर विभाग से जुड़े सूत्रों का कहना है कि दिल्ली कार्यालय द्वारा जुटाई गई सूचनाओं के आधार पर यह कार्रवाई की गई। सूत्रों ने बताया कि इस कार्रवाई के लंबा चलने की उम्मीद है। माना जा रहा है कि सर्च में 24 से 48 घण्टे तक का समय लग सकता है।

गौरतलब है कि गुलाब लधानी के ठिकानों पर वर्ष 2013 में भी आयकर विभाग का छापा पड़ चुका है।

More News
रायबरेली लोकतंत्र का मजबूत पहरेदार: प्रियंका

रायबरेली लोकतंत्र का मजबूत पहरेदार: प्रियंका

07 May 2024 | 8:50 PM

रायबरेली 07 मई (वार्ता) कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को कहा कि रायबरेली से उनका दिल का रिश्ता है और यह लोकसभा क्षेत्र लोकतंत्र का मज़बूत पहरेदार है।

see more..
देश में नहीं, सरहद पार से मिल रहा है कांग्रेस को समर्थन: स्मृति ईरानी

देश में नहीं, सरहद पार से मिल रहा है कांग्रेस को समर्थन: स्मृति ईरानी

07 May 2024 | 8:37 PM

अमेठी 07 मई (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने मंगलवार को कहा कि देश में कांग्रेस की बत्ती गुल हो चुकी है मगर अचरज की बात है कि देश की सबसे पुरानी पार्टी को सरहद पार से जिताने की वकालत की जा रही है।

see more..
image