Tuesday, Apr 30 2024 | Time 02:09 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


उधमपुर में चुनाव आयोग की अनूठी होम वोटिंग सुविधा के माध्यम से 116 वोट डाले गए

उधमपुर, 15 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के उधमपुर के जिला निर्वाचन अधिकारी (डीईओ) सलोनी राय के मार्गदर्शन में जिला उधमपुर में डाक मतपत्र के माध्यम से घरेलू मतदान सफलतापूर्वक आयोजित किया गया।

जिले में कुल 124 पोस्टल बैलेट वोटों में से केवल 116 वोट पड़े, जिनमें एसी-59 उधमपुर पश्चिम में 14 वोट, एसी-60 उधमपुर पूर्व में 41 वोट, एसी-61 चेनानी में 5 वोट और एसी-62 रामनगर में 51 वोट पड़े। इसके अलावा जिला जेल उधमपुर में 5 वोट डाले गए।

डीईओ ने इस बात पर प्रकाश डाला कि भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) ने लोकसभा चुनाव में पहली बार घरेलू मतदान की शुरुआत की है।

डीईओ ने कहा, "इस पहल का उद्देश्य बुजुर्ग नागरिकों और विकलांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूडी) को उनके घरों पर मतदान की सुविधा प्रदान करना है क्योंकि मतदान दल उन्हें 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए वोट डालने में सक्षम बनाने के लिए उनके दरवाजे पर पहुंच रहे हैं।"

प्रासंगिक रूप से, इस पहल का उद्देश्य मतदान प्रतिशत बढ़ाना है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई भी मतदाता पीछे न छूटे क्योंकि हर वोट मायने रखता है।

मनोहर.अभय

वार्ता
More News
मुफ्ती ने अनंतनाग-राजौरी में चुनाव न टालने की चुनाव आयोग से लगायी गुहार

मुफ्ती ने अनंतनाग-राजौरी में चुनाव न टालने की चुनाव आयोग से लगायी गुहार

29 Apr 2024 | 3:26 PM

श्रीनगर 29 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) अध्यक्ष एवं अनंतनाग-राजौरी संसदीय क्षेत्र से पार्टी उम्मीदवार महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को चुनाव आयोग से लोकसभा चुनाव की निर्धारित तारीख पर ही चुनाव कराने का आग्रह किया।

see more..
image