Tuesday, Apr 30 2024 | Time 02:33 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


उमर अब्दुल्ला वैचारिक रूप से भाजपा के विरोधी नहीं, उनके मतभेद व्यक्तिगत लगते हैं: सज्जाद लोन

श्रीनगर, 15 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर पीपुल्स कांफ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद गनी लोन ने सोमवार को कहा कि नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला वैचारिक रूप से भाजपा के विरोधी नहीं हैं।
लोन उमर अब्दुल्ला की उस कथित टिप्पणी के बारे में पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे, जिसमें उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी के जीवित होते आज भी उनके साथ काम करने की इच्छा जताई थी। लोन ने टिप्पणी की कि वाजपेयी और नरेंद्र मोदी के बीच कोई अंतर नहीं है।
उन्होंने कहा कि भाजपा विचारधारा की पार्टी है। उमर अब्दुल्ला का भाजपा या हिंदुत्व से कोई वैचारिक विवाद नहीं है, बल्कि उनके मुद्दे ज्यादा व्यक्तिगत प्रतीत होते हैं। ऐसा लगता है कि श्री मोदी उन्हें तवज्जो नहीं देते, जबकि श्री वाजपेयी ने संभवतः दिया था। इसलिए भविष्य में अगर भाजपा विचारधारा का कोई व्यक्ति उमर अब्दुल्ला को तवज्जो देता है तो उन्हें उसके साथ जुड़ने में कोई हिचकिचाहट नहीं होगी।

श्री लोन ने आगे कहा कि जिन लोगों ने जम्मू-कश्मीर पर तीस साल से अधिक समय तक शासन किया, उन्हें उनकी ऐतिहासिक भूलों के लिए जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए।
इससे पहले, नए लोगों को संबोधित करते हुए श्री लोन ने कहा कि पीपुल्स कॉन्फ्रेंस विकास को बढ़ावा देने और जम्मू-कश्मीर के लोगों की गरिमा बहाल करने के लिए प्रतिबद्ध है, जो हमारी समृद्धि और विकास के लिए महत्वपूर्ण है।
इसके अलावा, श्री लोन ने बल देकर कहा कि जेकेपीसी जम्मू-कश्मीर के युवाओं के लिए समान व्यवहार की वकालत करेगी, यह सुनिश्चित करते हुए कि उनकी गरिमा अन्य राज्यों के युवाओं के साथ मेल खाती है।

उन्होंने कहा, "भावनात्मक राजनीति का युग बीत चुका है; हमें आगामी चुनावों में आम आदमी से जुड़े मुद्दों को उठाना चाहिए।"

अभय

वार्ता
More News
मुफ्ती ने अनंतनाग-राजौरी में चुनाव न टालने की चुनाव आयोग से लगायी गुहार

मुफ्ती ने अनंतनाग-राजौरी में चुनाव न टालने की चुनाव आयोग से लगायी गुहार

29 Apr 2024 | 3:26 PM

श्रीनगर 29 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) अध्यक्ष एवं अनंतनाग-राजौरी संसदीय क्षेत्र से पार्टी उम्मीदवार महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को चुनाव आयोग से लोकसभा चुनाव की निर्धारित तारीख पर ही चुनाव कराने का आग्रह किया।

see more..
image