Sunday, May 5 2024 | Time 12:39 Hrs(IST)
image
भारत


एक सौ 12 मेडिकल स्नातकों को भारतीय सशस्त्र बलों में कमीशन

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) पुणे स्थित सशस्त्र बल चिकित्सा कॉलेज के 58वें बैच के 112 मेडिकल स्नातकों को कमीशन प्रदान कर गुरुवार को भारतीय सशस्त्र बलों में शामिल किया गया।
कॉलेज के 58वें बैच के कैडेटों ने परीक्षाओं में असाधारण प्रदर्शन किया। इस बैच में दूसरे देशों के पांच कैडेट भी शामिल थे। सशस्त्र बल चिकित्सा सेवाओं में नियुक्त 112 कैडेटों में से 87 जेंटलमैन कैडेट हैं और पच्चीस महिला कैडेट हैं। इनमें से 88 को सेना में, 10 को नौसेना में और 14 को वायु सेना में नियुक्त किया गया है। इस वर्ष ‘राष्ट्रपति का स्वर्ण पद’ फ्लाइंग ऑफिसर आयुष जयसवाल को और ‘कलिंगा ट्रॉफी’ सर्जन सब लेफ्टिनेंट बानी कौर को प्रदान की गई।
इस अवसर पर शानदार पासिंग आउट परेड का भी आयोजन किया गया।
समारोह के मुख्य अतिथि सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा के महानिदेशक एवं सेना चिकित्सा कोर के वरिष्ठ कर्नल कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल दलजीत सिंह ने नवनियुक्त अधिकारियों को बधाई देते हुए उन्हें समर्पण के साथ देश और सशस्त्र बलों की सेवा करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने उनके उज्ज्वल और समृद्ध भविष्य की कामना की।
देश के शीर्ष पांच मेडिकल कॉलेजों में शामिल सशस्त्र बल चिकित्सा कॉलेज,को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने गत एक दिसम्बर को गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए राष्ट्रपति सम्मान प्रदान किया था।
संजीव,आशा
वार्ता
More News
वायुसेना के क़ाफ़िले पर आतंकियों ने कायराना हमला किया: आप

वायुसेना के क़ाफ़िले पर आतंकियों ने कायराना हमला किया: आप

04 May 2024 | 11:58 PM

नयी दिल्ली 04 मई (वार्ता) आम आदमी पार्टी ने जम्मू कश्मीर के पुँछ में हुए आतंकवादी हमले पर दुख व्यक्त करते हुए इसे कायराना हरकत करार दिया।

see more..
कांग्रेस ने पुरी सीट से घोषित किया नया प्रत्याशी

कांग्रेस ने पुरी सीट से घोषित किया नया प्रत्याशी

04 May 2024 | 11:31 PM

नयी दिल्ली, 04 मई (वार्ता) कांग्रेस ने ओडिशा की पुरी लोकसभा सीट की प्रत्याशी सुचित्रा मोहंती के टिकट वापस करने के बाद श्री जय नारायण पटनायक को नया उम्मीदवार बनाया है।

see more..
कांग्रेस की सामाजिक-राजनीतिक सोच मुस्लिम लीगी, आर्थिक सोच माओवादी: जयशंकर

कांग्रेस की सामाजिक-राजनीतिक सोच मुस्लिम लीगी, आर्थिक सोच माओवादी: जयशंकर

04 May 2024 | 10:47 PM

नयी दिल्ली 04 मई (वार्ता) विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा है कि आज की कांग्रेस की सामाजिक राजनीति सोच मुस्लिम लीग की और आर्थिक सोच माओवादी है। इसीलिए कांग्रेस के नेता आपसी मतभेदों के कारण विदेशी शक्तियों को आमंत्रित करके उसी इतिहास को दोहराने की कोशिश कर रहे हैं जिसने देश का बहुत बड़ा नुकसान किया है।

see more..
दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष लवली सहित चार नेता भाजपा में शामिल

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष लवली सहित चार नेता भाजपा में शामिल

04 May 2024 | 10:01 PM

नयी दिल्ली, 04 मई (वार्ता) दिल्ली कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले पूर्व मंत्री अरविंदर सिंह लवली और राजकुमार चौहान तथा वरिष्ठ नेता नीरज बसोया एवं अमित मलिक शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए।

see more..
image