Saturday, May 4 2024 | Time 09:15 Hrs(IST)
image
खेल


एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप की पहली रेस में क्विंटल 11वें स्थान पर

एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप की पहली रेस में क्विंटल 11वें स्थान पर

झुहाई इंटरनेशनल सर्किट (चीन), 20 अप्रैल,(वार्ता) आईडेमिट्सु होण्डा रेसिंग इंडिया टीम के राइडर कवीन क्विंटल ने शनिवार को चीन में 2024 एफआईएम एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप (एआरआरसी) के दूसरे राउण्ड की पहली रेस में शीर्ष 15 में अपनी जगह बनायी।

ज़बरदस्त रेस में अपने कौशल एवं स्थिरता का प्रदर्शन करते हुए कवीन क्विंटल ने अच्छी प्रतिस्पर्धा की और इस सीज़न में एक और टॉप 15 फिनिश किया।

रेस में अपना सर्वश्रेष्ठ परफोर्मेन्स देते हुए युवा राइडर कवीन क्विंटल ने अन्तर्राष्ट्रीय राइडरों को कड़ी टक्कर दी। ग्रिड पर 15वें पॉज़िशन से शुरूआत करने के बाद कवीन ने शुरूआती लैप में ही बढ़त लेना शुरू कर दिया। उन्होंने अपनी गति और संवेग को लगातार बनाए रखा। अंतिम लैप्स में उन्होंने अपने सबक का सदुपयोग किया और मौका मिलते ही तेज़ी से एक्सेलरेट किया, इस तरह वे मैदान पर बिना कोई गलती किए 11वें पॉज़िशन पर चैकर्ड लाईन पार कर गए। उन्होंने 19:03.094 के कुल टाईम के साथ रेस पूरी की और टीम के लिए पांच कीमती पॉइन्ट्स स्कोर किए।

कवीन की टीम के साथी, मोहसीन पी ने भी आज रेस के मैदान पर अपनी पूर्ण क्षमता का प्रदर्शन किया। 23वें पॉज़िशन से रेस शुरू करने के बाद उन्होंने कड़ा मुकाबला किया और किसी भी गलती या क्रैश से बचते हुए अपनी गति को बनाए रखा। उन्होंने 19:25.863 के कुल टाईम के साथ 20वें पॉज़िशन पर रेस फिनिश की। हालांकि इस पॉज़िशन पर वे टीम के लिए कोई पॉइन्ट्स स्कोर नहीं कर सके।

क्विंटल ने कहा “ आज के परफोर्मेन्स से मैं संतुष्ट हूं। चीन का मैदान मेरे लिए नया है और मैं अपने संवेग को बनाए रखने पर फोकस कर रहा था। मैदान पर कई क्रैश देखने के बाद मैंने बिना कोई गलती किए रेस फिनिश करने का लक्ष्य रखा और साथ ही मैं टीम के लिए पॉन्ट्स स्कोर करना चाहता था। मेरे इंस्ट्रक्टर्स से मिला सपोर्ट और मार्गदर्शन मेरे खूब काम आया, जिसकी वजह से मैं सभी चुनौतियों को पार कर सका। उम्मीद करते हैं कि कल और भी बेहतर परिणाम लेकर आएंगे।’’

प्रदीप

वार्ता

More News
कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुम्बई इंडियंस को 24 रनों से हराया

कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुम्बई इंडियंस को 24 रनों से हराया

03 May 2024 | 11:37 PM

मुम्बई 03 मई (वार्ता) वेंकटेश अय्यर (70) और मनीष पांडे (42) रनों की शानदार पारियों उसके बाद मिचेल स्टार्क तथा अन्य की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 51वें मुकाबले में मुम्बई इंडियंस को 18.5 ओवर में 145 रनों पर समेटते हुये 24 रन से जीत दर्ज की। कोलकाता की 10 मैचों में यह सातवीं जीत है।

see more..
टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया पहुंची शीर्ष पर

टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया पहुंची शीर्ष पर

03 May 2024 | 10:08 PM

दुबई 03 मई (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वार्षिक टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत को पछाड़ कर शीर्ष पर पहुंच गई है। हालांकि भारत ने एकदिवसीय और टी-20 में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है।

see more..
कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुम्बई इंडियंस को दिया  170 रनों का लक्ष्य

कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुम्बई इंडियंस को दिया 170 रनों का लक्ष्य

03 May 2024 | 9:39 PM

मुम्बई 03 मई (वार्ता) वेंकटेश अय्यर (70) और मनीष पांडे (42) रनों की शानदार पारी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 51वें मुकाबले में मुम्बई इंडियंस को जीत के लिए 170 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image