Sunday, May 5 2024 | Time 10:51 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


ऑपरेशन 'मेरी सहेली' में एक लाख से अधिक महिला यात्रियों की मदद

कोटा, 25 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम-मध्य रेलवे के कोटा मंडल सहित तीनों मंडलों में विशेष महिला वाहनियों की टीम ने 'मेरी सहेली' अभियान के तहत वित्त वर्ष में मार्च माह तक एक लाख से भी अधिक महिला यात्रियों की मदद की गयी।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पश्चिम-मध्य रेल महाप्रबंधक शोभना बंदोपाध्याय के कुशल मार्गदर्शन में सम्पूर्ण पश्चिम-मध्य रेलवे में मेरी सहेली अभियान के तहत महिला यात्रियों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। महाप्रबंधक ने महिला रेल यात्रियों की सुरक्षा के
लिये विभिन्न बैठकों में भी रेल सुरक्षा बल को शिकायत मिलने पर त्वरित कारवाई के निर्देश दिये हैं।
सूत्रों के अनुसार पश्चिम-मध्य रेल ने तीनों मंडलों के विशेष महिला वाहनियों की टीम ने माह अप्रैल 2023 से इस साल मार्च के दौरान 'मेरी सहेली' अभियान के तहत 21251 यात्री ट्रेनों में एक लाख पांच हजार 20 महिला यात्रियों को सहायता प्रदान की गयी। वर्ष 2022-23 के दौरान 'मेरी सहेली' अभियान के तहत 12914 यात्री ट्रेनों में 46451 महिला यात्रियों को सहायता प्रदान की गई। कोटा मण्डल में 5716 यात्री ट्रेनों में 28808 महिला यात्रियों को सहायता प्रदान की गयी।
सं.रामसिंह.श्रवण
वार्ता
More News
श्रमदान में जुटे हजारों हाथ तो दो घंटे में जगमग हो उठा मावठा

श्रमदान में जुटे हजारों हाथ तो दो घंटे में जगमग हो उठा मावठा

04 May 2024 | 11:01 PM

जयपुर 04 मई (वार्ता) राजस्थान की राजधानी जयपुर में नगर निगम हेरिटेज की ओर से आमेर के प्रसिद्ध मावठा सरोवर में शनिवार सुबह विशेष सफाई अभियान चलाया गया जिससे केवल दो घंटे में ही मावा जगमग हो उठा।

see more..
image