Friday, May 3 2024 | Time 23:07 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ओडिशा एसटीएफ ने दो तस्करों को किया गिरफ्तार

भुवनेश्वर, 23 अप्रैल (वार्ता) ओडिशा पुलिस की विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने एक अंतरराज्यीय ड्रग तस्कर सहित दो तस्करों को गिरफ्तार कर उनके पास से 1.100 किलोग्राम से अधिक प्रतिबंधत ब्राउन शुगर (हेरोइन) बरामद की है।
एसटीएफ सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर सोमवार सुबह तलचेर में अंगुल जिला पुलिस की मदद से भुवनेश्वर एसटीएफ की एक टीम ने छापेमारी की थी।
उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान एक अंतरराज्यीय ड्रग तस्कर सहित दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। जिनकी पहचान पश्चिम बंगाल के रकीबुल सेख और ओडिशा के अंगुल जिले के तलचेर निवासी विजय वीरवर्मा के रूप में हुई है।
पुलिस ने तलाशी अभियान के दौरान दोनों तस्करों के कब्जे से 1.100 किलोग्राम (1120 ग्राम) से अधिक प्रतिबंधित हेरोइन बरामद की गयी।
दोनों तस्करों को अतिरिक्त जिला न्यायाधीश सह विशेष. न्यायाधीश तलचेर के अदालत में भेज दिया गया है।
एसटीएफ ने उनके खिलाफ स्वापक औषधि और मन प्रभावी पदार्थ (एनडीपीएस) अधिनियम 1985 की धारा 21(सी)/29 के तहत मामला दर्ज किया है।
एसटीएफ सूत्रों ने कहा कि ओडिशा में ब्राउन शुगर की तस्करी आम तौर पर पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद-नादिया-बर्दवान जिलों से मिदनापुर-जलेश्वर के सड़क मार्ग या फिर रेल मार्ग से की जाती है।
उन्होंने बताया कि वर्ष 2020 के बाद से एसटीएफ ने अभी तक 76 किलोग्राम से अधिक ब्राउन शुगर एवं हेरोइन, 202 ग्राम कोकीन और 124 क्विंटल से अधिक गांजा, 14 किलोग्राम से अधिक अफीम जब्त की है और कई अंतरराज्यीय तस्करों सहित 197 से अधिक ड्रग डीलरों/तस्करों को गिरफ्तार किया है।
समीक्षा, उप्रेती
वार्ता
More News
शाह ने कर्नाटक राजनीति में एसडीपीआई के प्रभाव पर जताई चिंता

शाह ने कर्नाटक राजनीति में एसडीपीआई के प्रभाव पर जताई चिंता

03 May 2024 | 10:13 PM

हुक्केरी 03 मई (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर कर्नाटक में सत्ता सुरक्षित करने के लिए प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के राजनीतिक मोर्चे सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के साथ गठबंधन करने का आरोप लगाया।

see more..
image