Tuesday, Apr 30 2024 | Time 00:33 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ओडिशा: तटीय केंद्रपाड़ा में बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत

ओडिशा: तटीय केंद्रपाड़ा में बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत

केंद्रपाड़ा, 16 अप्रैल (वार्ता) ओडिशा के केन्द्रपाड़ा जिले में मंगलवार को आकाशीय बिजली गिरने की अलग अलग घटनाओं में पांच लोगों की मौत हो गयी।

कुदानगरी पुलिस स्टेशन के तालकुसुमा जीपी के अंतर्गत बंगारी गांव के अठारह वर्षीय आशुतोष जेना की बिजली गिरने से उस समय मृत्यु हो गई जब वह हरे चने के ढेर को बारिश से बचाने के लिए पॉलिथीन से ढककर कृषि क्षेत्र से लौट रहे था।

इसी पुलिस स्टेशन के पुंडीलो गांव के पूर्ण चंद्र थट्टोई (70) की बिजली गिरने से मौके पर ही मौत हो गई, जब वह मूंग इकट्ठा करने के लिए छत पर जा रहे थे।

थट्टोई को इलाज के लिए पटकुरा सामुदायिक चिकित्सा केन्द्र ले जाया गया, लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इसी तरह बिरिजंगा गांव के एक बुजुर्ग शीबा प्रसाद साहू की मौके पर ही मौत हो गई जब वह हरे चने इकट्ठा करने के लिए अपने खेत में काम कर रहे थे।

परिजन उसे इलाज के लिए पटकुरा सीएचसी ले गये, लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

एक अन्य घटना में सदर पुलिस स्टेशन के ओस्तापुर जीपी के तहत बिरस्वती गांव की 45 वर्षीय महिला अंबिका मलिक की बिजली गिरने से मौत हो गई।

इसी तरह औल पुलिस सीमा के तहत सलियानाचा गांव के 37 वर्षीय झींगा किसान अनिल बेहरा की मौके पर ही मौत हो गई, जब वह अपने झींगा भंडार में काम कर रहे थे। बेहोशी की हालत में उसे इलाज के लिए औल सीएचसी भी ले जाया गया, लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सैनी

वार्ता

image