Monday, May 6 2024 | Time 08:06 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ओडिशा: दो जालसाजों को सुंदरम फाइनेंस के साथ धोखाधड़ी करने पर सश्रम कारावास

भुवनेश्वर, 24 अप्रैल (वार्ता) ओडिशा की एक अदालत ने एनबीएफसी (सुंदरम फाइनेंस) के साथ 1.64 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के लिए दो जालसाजों को दोषी ठहराया है और उन्हें सश्रम कारावास तथा भारी जुर्माने की सजा सुनायी है।
अदालत ने जाली दस्तावेजों का उपयोग करके फर्जी ऋणधारकों के पक्ष में धोखाधड़ी से 13 ऋण वितरित करके धोखाधड़ी करने के मामले में मंगलवार को आरोपी शशिकांत साहू और उसके भाई श्रीकांत साहू को भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत दोषी करार दिया।
शशिकांत साहू को सात साल के सश्रम कारावास और तीन लाख रुपये जुर्माने तथा श्रीकांत साहू को पांच साल के सश्रम कारावास और दो लाख रुपये के जुर्माने की सजा सुनायी गयी। अदालत ने आदेश दिया कि जुर्माना न चुकाने पर दोनों दोषियों को दो साल की अतिरिक्त कैद भुगतनी होगी।
सुंदरम फाइनेंस लिमिटेड के प्रदेश प्रबंधक वी. किशोर कुमार की लिखित रिपोर्ट पर कंपनी की बालेश्वर शाखा के कार्यकारी शशिकांत साहू, उसके भाई एवं मेसर्स हनुमनज्यू फर्नीचर के मालिक श्रीकांत साहू तथा अन्य के खिलाफ एनबीएफसी (सुंदरम फाइनेंस) के साथ 1.64 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया था।आरोपियों ने जाली दस्तावेजों का उपयोग करके फर्जी ऋणदाताओं के पक्ष में धोखाधड़ी करके 1.64 करोड़ रुपये का ऋण वितरित किया था।
शशिकांत साहू और श्रीकांत साहू को 30 नवंबर 2019 को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया था।
यामिनी,आशा
वार्ता
More News
यौन शोषण के आरोपी  प्रज्वल को वापस लाने के लिए इंटरपोल से मदद की गुहार

यौन शोषण के आरोपी प्रज्वल को वापस लाने के लिए इंटरपोल से मदद की गुहार

05 May 2024 | 11:58 PM

बेंगलुरु, 05 मई (वार्ता) कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने रविवार को कहा कि यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहें हासन लोकसभा सीट से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना को वापस लाने के लिए ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी करने के साथ ही इंटरपोल से भी सहायता मांगी गई है।

see more..
सड़क हादसें में भाजपा की रैली में जा रहे 15 लोग घायल

सड़क हादसें में भाजपा की रैली में जा रहे 15 लोग घायल

05 May 2024 | 10:07 PM

सरगुजा/05 मई (वार्ता) जिले के धौरपुर क्षेत्र से रविवार को पहाड़ी कोरवा ग्रामीणों को भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा की सूरजपुर आमसभा में ले जा रही स्कूल बस धौरपुर थाना क्षेत्र में पलट गई हादसे में बस में सवार 15 लोग घायल हो गए घायलों में 4 लोगों का धौरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है। जबकि बाकियों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई।

see more..
image