Friday, Apr 26 2024 | Time 05:49 Hrs(IST)
image
भारत


ओम बिरला ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी

ओम बिरला ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी

नयी दिल्ली, 25 जनवरी (वार्ता) लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं।

श्री बिरला ने शनिवार देर शाम अपने संदेश में कहा, "मैं देश के सभी नागरिकों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देता हूँ। इस दिन भारत के संविधान को लागू किया जाना एक ऐतिहासिक अवसर था जिससे स्वतंत्रता प्राप्ति की प्रक्रिया संपन्न हुई और हमारा राष्ट्र सही मायने में संप्रभु गणतंत्र बना। इस गणतंत्र दिवस पर हमारे गणतंत्र द्वारा प्राप्त की गई उपलब्धियों और इसकी प्रगति को ध्यान में रखते हुए, हमें राष्ट्र की बेहतरी और अपनी मातृभूमि को स्वस्थ, सशक्त और समृद्ध बनाने के अपने संकल्प के प्रति स्वयं को पुनःप्रतिबद्ध करना होगा।"

श्री बिरला ने कहा,“ राष्ट्र निर्माण निरंतर चलने वाली प्रक्रिया है और इसमें योगदान देना प्रत्येक नागरिक का सर्वोच्च कर्तव्य है। हमारे सपनों के नए भारत का निर्माण करना देशवासियों की प्रबल महत्वाकांक्षा है और हम सभी को इस दिशा में अथक परिश्रम करना होगा। हमारे युवा वर्ग की प्रतिभा और कठिन परिश्रम तथा हमारे वृद्धजनों की बुद्धिमत्ता और अनुभव के साथ हम निश्चित रूप से एक सुदृढ, समृद्ध और सशक्त भारत के निर्माण की दिशा में आगे बढ़ेंगे। विगत वर्षों के दौरान भी हमने अनेक उपलब्धियाँ प्राप्त की हैं। इसके बावजूद अभी बहुत कुछ किया जाना बाकी है। इस अवसर पर हमें कड़े संघर्ष के बाद प्राप्त की गई स्वतंत्रता के लिए हमारे देशवासियों के द्वारा किए गए सर्वोच्च बलिदानों का भी स्मरण करना चाहिए। ”

उन्होंने कहा, "मैं सभी के लिए अच्छे स्वास्थ्य, शांति और समृद्धि की कामना करता हूँ।"

सचिन आशा

वार्ता

More News
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
image