Tuesday, Apr 30 2024 | Time 11:52 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कांग्रेस अपनी परंपरागत रायबरेली, अमेटी सीट से अभी तक प्रत्याशी घोषित नहीं कर पायी: यादव

कांग्रेस अपनी परंपरागत रायबरेली, अमेटी सीट से अभी तक प्रत्याशी घोषित नहीं कर पायी: यादव

अलवर 17 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में अलवर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोकसभा प्रत्याशी एवं केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र सिंह यादव ने कहा है कि जो लोग भारत को बदलने की बात कहते हैं, वे अपनी परंपरागत रायबरेली और अमेठी की सीट पर प्रत्याशी भी घोषित नहीं कर पाये और दोनों सीटों की जनता को गांधी परिवार ने छोड़ दिया।

श्री यादव ने बुधवार को यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुये कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी वायनाड में चुनाव लड़ने गये कि वहां 50 फीसदी मुस्लिम हैं और सबसे बड़ी

बात यह है कि जहां से वह चुनाव लड़ रहे हैं, वहां के लोग श्री गांधी की भाषा नहीं जानते

और श्री गांधी उनकी भाषा नहीं जानते, इसलिये वह ऐसी परिस्थिति में सुरक्षित सीट मानते हुये वायनाड गये हैं। उन्होंने कहा कि कहा जाता है कि जो सच्चाई के मार्ग पर नहीं चलता है उसके रथ के पहिये भी रुक जाते हैं, और यही हाल अलवर में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के रोड शो में हुआ। उनके रोड शो में पहिये ही रुक गये, जिस रूट का रोड शो था, वह पूरा ही नहीं हुआ।

उन्होंने आम लोगों से सवाल किया कि कांग्रेस कहती है कि श्री यादव ने अलवर में क्या काम किया है। उन्होंने कहा कि जो लोग झूठ बोलते हैं, भरतरी बाबा उनके रथ के पहिये को भी रोक देती है। भगवान राम के मंदिर का जिक्र करते हुये उन्होंने कहा कि ये कांग्रेस के नेता ही हैं, जो भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल उठाते हैं और उच्चतम न्यायालय में हलफनामा दाखिल करते हैं कि राम थे ही नहीं। उन्होंने कहा कि अब सब कुछ साफ हो गया है और भगवान राम को लाने वालों को देश की जनता ने सिर आंखों पर बैठा दिया है।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने जो 400 पार का नारा दिया है, इसका मतलब यह है की जितनी ज्यादा सीट होंगी, उतनी ज्यादा सेवा का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कहती है की इनकी 400 सीट अगर मिलीं तो यह संविधान बदल देंगे। उन्होंने 400 सीटों का जिक्र करते हुये कहा कि केरल, तेलंगाना, आंध्र सहित दक्षिण राज्यों में जब पार्टी का विस्तार होगा और वहां से सांसद जीतेंगे तो सीट बढ़ेगी या घटेंगी। संविधान बदलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में जब अनुच्छेद 370 था, तब वहां दलित, अन्य पिछड़ा वर्ग और अनुसूचित जनजाति का आरक्षण नहीं था। अनुच्छेद 370 हटाने के बाद दलित, आदिवासी और अन्य पिछड़े वर्ग को आरक्षण दिया जा रहा है। इसलिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मंशा बिल्कुल साफ है कि वह आरक्षण को खत्म नहीं करेंगे।

उन्होंने प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर लीक का जिक्र करते हुये कहा कि कांग्रेस के पांच साल में पेपर ही लीक नहीं हुये, वहां की योजनायें भी लीक हुईं। विधायकों ने इतना दबाव बना दिया कि प्रशासन भी लीकेज में चला गया। अलवर का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन काल में तिजारा के विधायक ने भिवाड़ी में फैक्ट्री का क्या हाल कर दिया। इसी तरह बहरोड में भी निर्दलीय विधायक थे, उन्होंने भी बहरोड के इलाके का बुरा हाल कर दिया। उन्होंने कहा कि लोग सवाल करते हैं कि चुनाव जीतने के बाद उनकी प्राथमिकतायें क्या होगी।

उन्होंने कहा, “ मेरी सबसे पहली प्राथमिकता होगी यहां के प्रतिनिधियों के साथ मिलकर

पानी की समस्या का स्थाई समाधान करना है। उन्होंने अलवर के विधायक और राजस्थान सरकार के मंत्री संजय शर्मा का जिक्र करते हुये कहा कि अभी मंत्री ने बताया है कि सिलीसेड से पानी लाने का 38 करोड़ का प्रोजेक्ट चल रहा है। इसको चुनाव खत्म होने के तुरंत बाद अमली जामा पहनाया जायेगा। ”

सं.रामसिंह.श्रवण

वार्ता

More News
संगीता मारवाड़ी युवा मंच के राष्ट्रीय आयोजन में हुई सम्मानित

संगीता मारवाड़ी युवा मंच के राष्ट्रीय आयोजन में हुई सम्मानित

30 Apr 2024 | 10:46 AM

जयपुर 30 अप्रैल (वार्ता) मारवाड़ी युवा मंच जयपुर मूमल की पूर्व अध्यक्ष संगीता गुप्ता को अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच के राष्ट्रीय स्तर के आयोजन “मारूडी ऊर्जा-2” में तीसरा स्थान पाने पर सम्मानित किया गया हैं।

see more..
image