Tuesday, May 7 2024 | Time 22:25 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कांग्रेस-आप पंजाब पर कब्जा करने की कोशिश कर रही है

बठिंडा, 26 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा है कि दिल्ली स्थित पार्टियां पंजाब पर उसी तरह से कब्जा करने की कोशिश कर रही, जिस तरह से ईस्ट इंडिया कंपनी ने किया था और उनसे राज्य में विकास, शांति और साम्प्रदायिक सदभाव सुनिश्चित करने के लिये अकाली दल को वोट देने का आग्रह किया है।
श्री बादल ने शुक्रवार यहां मिनी सचिवालय एवं कोर्ट परिसर में बार एसोसिएशन के सदस्यों और टैक्सेशन वकीलों के साथ बातचीत की। इसके अलावा नाॅर्थन कुलर एंड फैन विनिर्माण एसोसिएशन, होटल और रेस्तरां एसोसिएशन और ईसाई समुदाय के सदस्यों के साथ बैठक की।
उन्होंने कहा,‘‘ यह पंजाब के इतिहास का सबसे संवेदनशील समय है , यह बेहद महत्वपूर्ण है, इसीलिये पंजाबी दिल्ली स्थित पार्टियों से पंजाब को बचाने के लिये एकजुट हों, जो केवल सीटें जीतने के बारे में चिंतित हैं और पंजाबियों यां उनकी समस्याओं के बारे में कम चिंतित हैं।
उन्होंने कहा कि पंजाब को पहले भी राष्ट्रीय पार्टियों के हाथों नुकसान उठाना पड़ा है, लेकिन इस बार स्थिति बेहद गंभीर है क्योंकि पंजाब न केवल कानून व्यवस्था की स्थिति के बिगड़ने बल्कि साम्प्रदायिक तनाव से भी पीड़ित है तथा लगातार कांग्रेस और आम आदमी पार्टी की सरकारों के द्वारा दिवालिया हो गया है। उन्होने कहा कि स्थिति ऐसी है कि समाज का हर वर्ग -चाहे वह किसान हो, युवा हो यां व्यपारी हो सब पीड़ित हैं।’’
श्री बादल ने पंजाबियों से ‘बहुत देर होने से पहले ही पंजाब को बचाने’’ का आग्रह करते हुये कहा,‘‘ पंजाब को प्रभावित करने वाली बुराइयों का एकमात्र जवाब अकाली दल है, क्योंकि केवल एक क्षेत्रीय पार्टी ही आपके अधिकारों के लिए लड़ सकती है और आपको पहले रख सकती है।’’
उन्होंने आप-कांग्रेस गठबंधन की कड़ी निंदा करते हुये कहा कि दोनों पार्टियां देश के बाकी हिस्सों की तरह पंजाब में भी गठबंधन कर रही हैं। उन्होंने पंजाबियों से इसे समझने और चुनाव में दोनों पार्टियों को खारिज करने का आग्रह किया।
विजय.श्रवण
वार्ता
image