Wednesday, May 1 2024 | Time 04:47 Hrs(IST)
image
राज्य


कांग्रेस उम्मीदवार लक्ष्मण ने वाडियार के वंश पर उठाए सवाल

कांग्रेस उम्मीदवार लक्ष्मण ने वाडियार के वंश पर उठाए सवाल

मैसूर, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक के मैसूर-कोडागु लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस उम्मीदवार एम लक्ष्मण ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार यदुवीर वाडियार के शाही वंश की वैधता पर सवाल उठाए हैं। श्री लक्ष्मण ने दावा किया कि वह वाडियार शाही परिवार से संबंधित नहीं है ,वह दत्तक पुत्र हैं।

श्री लक्ष्मण ने बुधवार को मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, “ श्री वाडियार शाही परिवार से नहीं हैं। श्री यदुवीर की प्राथमिकताएं क्या हैं? क्या उन्हें सिर्फ हाथ उठाने के लिए चुना जाना चाहिए? क्या हमें सिर्फ गिनती के लिए सांसद चुनना है?”

क्षेत्र में कांग्रेस सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने उनके (भाजपा) कार्यकाल के दौरान कोडागु जिले में सांप्रदायिक हिंसा की अनुपस्थिति की ओर इशारा किया। उन्होंने अपनी सफल नीतियों के विस्तार का वादा करते हुए कहा, “ हमने वादे के अनुसार सभी पांच गारंटी पूरी की हैं। अगर हमारी सरकार केंद्र में सत्ता में आती है, तो हम 25 गारंटी लागू करेंगे।”

श्री लक्ष्मण ने भाजपा के पिछले चुनावी वादों (विशेष रूप से पिछले आम चुनाव के दौरान की गई अधूरी प्रतिबद्धताओं की आलोचना की) पर भी कटाक्ष किया। उन्होंने कहा, “ पिछले आम चुनाव में यह वादा किया गया था कि यदि भाजपा उम्मीदवार प्रताप सिम्हा चुने जाते हैं तो मैसूरु शहर को पेरिस की तरह बना दिया जाएगा और कोडागु को भारत के स्विट्जरलैंड के रूप में विकसित किया जाएगा... लेकिन कुछ नहीं किया गया।”

उल्लेखनीय है कि जैसे-जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, राजनीतिक बयानबाजी तेज होने की उम्मीद है। कयास लगाए जा रहे हैं कि मैसूरु-कोडागु निर्वाचन क्षेत्र में चुनावी लड़ाई कर्नाटक के राजनीतिक परिदृश्य का केंद्र बिंदु बन जाएगी।

संतोष, सोनिया

वार्ता

image