Monday, May 6 2024 | Time 08:11 Hrs(IST)
image
राज्य


कांग्रेस का इरादा बहुसंख्यकों को बांट कर अपना उल्लू सीधा करने का: योगी

कांग्रेस का इरादा बहुसंख्यकों को बांट कर अपना उल्लू सीधा करने का: योगी

लखनऊ, 24 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस पर बहुसंख्यक समाज को बांटने का सीधा आरोप लगाते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि इनकी मंशा एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण में डकैती डालने की है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश कार्यालय में मीडिया सेंटर का उदघाटन करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होने कहा कि कांग्रेस की मंशा एससी, एसटी के अधिकारों में भी घुसपैठ करने की है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार में आई सच्चर कमेटी की रिपोर्ट है, जिसे भाजपा के भारी विरोध के कारण उन्हें वापस लेना पड़ा था। संप्रग सरकार अपने शासनकाल में पूर्व चीफ जस्टिस एवं कांग्रेस सांसद रंगनाथ मिश्रा कमीशन सिफारिशों को लागू करना चाहती थी।

ज्ञातव्य है कि रंगनाथ मिश्रा कमीशन के तहत ओबीसी को मिलने वाले 27 प्रतिशत आरक्षण में छह प्रतिशत अल्पसंख्यक समुदाय को देने की बात कही गई थी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में संपत्ति का सर्वे कराने की बात कर रही है। वे लोग उसके बाद संपत्ति का अपने अनुसार बंदरबांट करेंगे। संप्रग सरकार के तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने इस बात का उल्लेख भी किया था कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है।

श्री योगी ने कहा कि भाजपा ने देश में चार जातियों गरीब, किसान, युवा और महिला की बात की है। इसमें किसी जाति, मत-मजहब की बात नहीं है। वास्तव में कांग्रेस को देश की कीमत पर येन केन प्रकारेण सत्ता चाहिए। वह महिलाओं पर बर्बर अत्याचार करने वाले तालिबानी प्रवृत्ति को भारत में लागू करना चाहती है। ये लोग तीन तलाक का समर्थन करते हैं। कांग्रेस देश में शरीया कानून लागू करके तालीबानी विध्वंस की समर्थक है। उनके घोषणापत्र में आधी आबादी के अपमान के इरादे साफ दिखाई देते हैं।

उन्होने कहा कि ये देश की सुरक्षा, संप्रभुता से जुड़ा महत्वपूर्ण मुद्दे हैं, जिसमें कांग्रेस की मंशा स्पष्ट उजागर होती है। इसके कारण 1947 में देश का विभाजन हुआ, देश आतंकवाद और उग्रवाद की चपेट में आया। सभी संस्थाएं भ्रष्टाचार में डूब गई थीं। देश में अविश्वास का माहौल खड़ा हो गया था। कांग्रेस फिर से देश को उधर लेकर जाना चाहती है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 1970 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने गरीबी हटाओ का नारा दिया था। गरीबी नहीं हट पाई, क्योंकि उनके पास इसे लेकर कोई ठोस कार्यक्रम नहीं थे। उनके 19-20 सूत्रीय कार्यक्रम फाइलों में रह जाते थे। योजनाएं कमीशनखोरी की भेंट चढ़ जाते थे। चेहरा देखकर योजनाओं का लाभ देने की प्रवृत्ति जो उस समय प्रारंभ हुई थी वो यूपीए के शासनकाल में हमें और विभत्स रूप में देखने को मिला था। 65 साल तक शासन करने के बाद भी उनका पॉलिटिक्स परफॉर्मेंस के आधार पर नहीं बन पाया। इनकी योजनाएं पिक एंड चूज की थीं, चेहरे देखकर योजनाओं का लाभ देने का कार्य किया जाता था। अब एक बार फिर दादी के दिये नारे को पोते के द्वारा किस प्रकार से तोता रटंत किया जा रहा है कि हम गरीबी हटाएंगे। ये कैसे करेंगे, इसे इनके घोषणा पत्र में देखा जा सकता है, ये खतरनाक के साथ साथ हास्यास्पद भी है।

योगी ने कहा कि ये जनता को तय करना है, क्योंकि देश आपका है, सुरक्षा आपकी है, जीवन आपका है और वोट भी आपका है। आपका एक वोट आतंकवाद के पुराने दौर को वापस ला सकता है। वहीं भाजपा को वोट जाने का मतलब आतंकवाद को सीमापार ही निपटाना। भाजपा को मिलने वाला एक-एक वोट हर व्यक्ति की सुरक्षा, सुशासन और संप्रभुता को सुनिश्चित करता है। भारतीय जनता पार्टी भारत को विकसित भारत के रूप में स्थापित करने की संकल्पना को लेकर आगे बढ़ रही है।

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी, मंत्री असीम अरुण, मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित, महामंत्री अनूप गुप्ता, हरीश श्रीवास्तव, हिमांशु दुबे सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे।

प्रदीप

वार्ता

More News
यौन शोषण के आरोपी  प्रज्वल को वापस लाने के लिए इंटरपोल से मदद की गुहार

यौन शोषण के आरोपी प्रज्वल को वापस लाने के लिए इंटरपोल से मदद की गुहार

05 May 2024 | 11:58 PM

बेंगलुरु, 05 मई (वार्ता) कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने रविवार को कहा कि यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहें हासन लोकसभा सीट से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना को वापस लाने के लिए ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी करने के साथ ही इंटरपोल से भी सहायता मांगी गई है।

see more..
जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादी सहयोगियों को पकड़ा

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादी सहयोगियों को पकड़ा

05 May 2024 | 11:40 PM

श्रीनगर, 05 मई (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों ने रविवार को दो आतंकवादी सहयोगियों को हथियारों और गोला-बारूद के साथ गिरफ्तार किया।

see more..
मोदी धार में मंगलवार को चुनावी सभा संबोधित करेंगे

मोदी धार में मंगलवार को चुनावी सभा संबोधित करेंगे

05 May 2024 | 11:36 PM

धार, 05 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को मध्यप्रदेश की यात्रा के दौरान धार जिला मुख्यालय पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पक्ष में चुनावी सभा लेंगे।

see more..
image