Sunday, May 5 2024 | Time 13:53 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

श्री नेगी ने आज कहा कि कांग्रेस के घोषणा पत्र से भाजपा छटपटाहट में है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कभी नहीं कहा कि सरकार देश में लोगों की जमीनों पर कब्जा करेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने भूमिहीनों को जमीन देने का जो वादा किया है वह सरकारी जमीन का है। उन्होंने कहा कि देश मे लैंड सीलिंग एक्ट है और इसी आधार पर अगर किसी के पास तय सीमा से ज्यादा भूमि हो तो उसे सरकार अधिग्रहण करती है।

उन्होंने भाजपा के उस आरोप पर भी जिसमें वह महिलाओं के मंगलसूत्र बेचने की बात कह रही है पर कड़ा प्रतिकार करते हुए कहा है कि यह काम तो भाजपा करती रही है। उन्होंने कहा कि मणिपुर जैसी घटनाएं इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है जहां सेकड़ो महिलाओं के सुहाग उजड़ गए।

मंत्री ने कहा कि भाजपा मुद्दों पर कोई बात नही करती। देश में बढ़ती मंहगाई, बेरोजगारी, महिला सुरक्षा और सुरक्षा जैसे अनेक मुद्दे है। प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने अपनी पांच गारन्टियां पूरी कर दी है जिसमें ओपीएस और महिलाओं को 1500 रुपए की गारंटी प्रमुख है।

श्री नेगी ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि आपदा के समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार भी प्रदेश का रुख नहीं किया। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों के समय उन्होंने प्रदेश के लोगों विशेष तौर पर बागवानों से जो वादा किया था वह भी उन्होंने पूरा नही किया। उन्होंने कहा कि देश मे सेब आयात से प्रदेश के सेब बागवानों पर बहुत बड़ी मार पड़ी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार सेब बागवानों और किसानों के हितों के प्रति पूरी तरह कृतसंकल्प है।

इस बीच शिमला शहरी के विधायक हरीश जनारथा ने बताया कि उन्होंने हिमाचल उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की है जिसमें उन्होंने इन निर्दलीय विधायकों की याचिका पर कोई फैसला देने से पूर्व उन्हें भी सुना जाए। उन्होंने कहा कि इन निर्दलीय विधायकों ने जिस दबाव में अपना त्यागपत्र दिया है वह इसकी जानकारी पूरे तथ्यों के साथ न्यायालय के समक्ष पेश होकर रखना चाहते है।

श्री जनारथा ने कहा कि भाजपा ने एक सोची समझी रणनीति के तहत प्रदेश की कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने प्रदेश में जनमत का अपमान करते हुए लोकतंत्र की हत्या करने की जो कोशिश की है वह बहुत ही निंदनीय है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इन चुनावों में भाजपा के षड्यंत्र का पूरा खुलासा करेगी।

सं. उप्रेती

वार्ता

image