Tuesday, Apr 30 2024 | Time 11:18 Hrs(IST)
image
राज्य


कांग्रेस के पूर्व विधायक मूर्ति भाजपा में हुए शामिल

कांग्रेस के पूर्व विधायक मूर्ति  भाजपा में हुए शामिल

बेंगलुरु, 17 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को उस समय एक बड़ा झटका लगा जब पार्टी के पूर्व विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए।

यह घोषणा बेंगलुरु में आयोजित एक औपचारिक कार्यक्रम के दौरान की गई, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा भी शामिल हुए।

श्री मूर्ति विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का टिकट नहीं मिलने के बाद 2023 में कांग्रेस से अलग हो गए थे। बाद में उन्होंने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा, लेकिन कांग्रेस उम्मीदवार से काफी अंतर से हार का सामना करना पड़ा था।

कांग्रेस के प्रति अपना असंतोष व्यक्त करते हुए श्री मूर्ति ने एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर प्रकाश डाला, जब उनके आवास को उपद्रवियों द्वारा निशाना बनाया गया और आग लगा दी गई थी। यह घटना उनके भतीजे द्वारा 2022 में सोशल मीडिया पर पैगंबर मोहम्मद के प्रति अपमानजनक सामग्री पोस्ट करने से जुड़े विवाद के बीच घटित हुयी थी। बेंगलुरु के पूर्व मेयर एवं कांग्रेस नेता संपत राज को आगजनी के मामले में गिरफ्तार किया गया था।

भाजपा में शामिल होने के बाद सभा को संबोधित करते हुए श्री मूर्ति ने कहा, “जिन अपराधियों ने मेरे घर में आग लगाई, वे लोग कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डी के शिवकुमार के करीबी हैं। कांग्रेस के दुर्व्यवहार ने मुझे भाजपा में शामिल होने के लिए प्रेरित किया है। मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का समर्थन करने और कर्नाटक में भाजपा सरकार को फिर से स्थापित करने का प्रयास करने के लिए प्रतिबद्ध हूं।”

वहीं श्री येदियुरप्पा ने श्री मूर्ति के भाजपा में शामिल होने के फैसले का गर्मजोशी से स्वागत किया और कहा कि इससे पार्टी को काफी मजबूती मिलेगी। उन्होंने भाजपा उम्मीदवार शोभा करंदलाजे के बेंगलुरु उत्तर लोकसभा क्षेत्र में पर्याप्त अंतर से जीत हासिल करने को लेकर आशा व्यक्त की।

श्री येदियुरप्पा ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा और आरोप लगाया कि पार्टी श्री मूर्ति के आवास पर हमले के दौरान उनका साथ देने में विफल रही। उन्होंने भाजपा के साथ श्री मूर्ति के जुड़ने के महत्व को रेखांकित किया। उन्होंने कहा कि पुलकेशीनगर में दलित मतदाताओं का आधार को देखते हुए एक प्रमुख युवा दलित नेता के रूप में श्री मूर्ति का कद संभावित रूप से दलित मतदाताओं को भाजपा के पक्ष में प्रभावित कर सकता है।

संतोष, उप्रेती

वार्ता

More News
संगीता मारवाड़ी युवा मंच के राष्ट्रीय आयोजन में हुई सम्मानित

संगीता मारवाड़ी युवा मंच के राष्ट्रीय आयोजन में हुई सम्मानित

30 Apr 2024 | 10:46 AM

जयपुर 30 अप्रैल (वार्ता) मारवाड़ी युवा मंच जयपुर मूमल की पूर्व अध्यक्ष संगीता गुप्ता को अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच के राष्ट्रीय स्तर के आयोजन “मारूडी ऊर्जा-2” में तीसरा स्थान पाने पर सम्मानित किया गया हैं।

see more..
धनबाद संसदीय क्षेत्र से एक मई को कांग्रेस प्रत्याशी अपना नामांकन करेंगे

धनबाद संसदीय क्षेत्र से एक मई को कांग्रेस प्रत्याशी अपना नामांकन करेंगे

30 Apr 2024 | 10:42 AM

रांची, 30 अप्रैल (वार्ता) झारखंड के धनबाद संसदीय क्षेत्र से एक मई को कांग्रेस प्रत्याशी अपना नामांकन करेंगे।

see more..
केरल में कार-लॉरी की टक्कर में पांच लोगों की मौत

केरल में कार-लॉरी की टक्कर में पांच लोगों की मौत

30 Apr 2024 | 10:40 AM

कन्नूर, 30 अप्रैल (वार्ता) केरल के कन्नूर में सोमवार देर रात एक कार और लॉरी की टक्कर में एक बच्चे सहित एक ही परिवार के पांच सदस्यों की मौत हो गई।

see more..
image