Saturday, May 4 2024 | Time 02:33 Hrs(IST)
image
राज्य


कांग्रेस का मेनिफेस्टो सभी वर्गाें के लिए, भाजपा का सिर्फ मोदी की गारंटीः चिदंबरम

कांग्रेस का मेनिफेस्टो सभी वर्गाें के लिए, भाजपा का सिर्फ मोदी की गारंटीः चिदंबरम

शिमला, 23 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने भारतीय जनता पार्टी पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस का घोषणापत्र सभी वर्गाें के लिए है जबकि भाजपा का सिर्फ मोदी की गारंटी है।

श्री चिदंबरम ने कहा कि भाजपा कांग्रेस के घोषणा पत्र को लेकर लगातार निशाना साध रही है। भाजपा का आरोप है कि कांग्रेस ने एक वर्ग विशेष को खुश करने का प्रयास किया है। निजी दौरे पर शिमला पहुंचे श्री चिदंबरम ने कहा कि देश में सामाजिक और आर्थिक असमानता है। एससी और एसटी वर्ग के लोग सबसे ज्यादा प्रभावित है। हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई सभी वर्गाे में लोग गरीब हैं।

उन्होंने कहा,“घोषणा पत्र में हमने कहा है कि हम सभी वर्गों के लोगों के साथ न्याय करेंगे। कांग्रेस पार्टी ने देश के दूरदराज क्षेत्रों के लोगों का जिक्र किया है। कांग्रेस के घोषणा पत्र से भाजपा को दिक्कत हो रही है।”

उन्होंने कहा कि भाजपा के घोषणा पत्र का शीर्षक मोदी की गारंटी है। मोदी की गारंटी घोषणा पत्र नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को पहले कांग्रेस का घोषणा पत्र पढ़ना चाहिए उसके बाद कुछ कहना चाहिए।

वहीं इलेक्टोरल बॉन्ड के सवाल पर श्री चिदंबरम ने कहा कि बीजेपी ने 8500 करोड़ का इलेक्टोरल बॉन्ड लिया है। कोई भी दूसरा दल प्रचार और होर्डिंग के मामले में भाजपा की बराबरी नहीं कर सकता। कांग्रेस पार्टी के अकाउंट फ्रीज कर दिए हैं। देश के लोग ही चुनाव में कांग्रेस पार्टी का सहयोग करेंगे।

वहीं भाजपा के 400 पार के नारे के सवाल के जवाब में श्री चिदंबरम ने कहा कि तमिलनाडु में 25 सीट और केरल में 20 सीट पर लड़ रही है। इन सभी सीटों पर भाजपा हारेगी।

सं.संजय

वार्ता

More News
पाकिस्तान से श्रीराम लला के दर्शन को आए श्रद्धालु

पाकिस्तान से श्रीराम लला के दर्शन को आए श्रद्धालु

03 May 2024 | 11:45 PM

अयोध्या 03मई (वार्ता) पाकिस्तान से आए ढाई सौ श्रद्धालुओं ने शुक्रवार को यहां श्री राम लला का दर्शन किया। पड़ोसी देश के सिन्ध प्रांत के 34 जिलों से आए ये श्रद्धालु बजरंग बली का दर्शन करने हनुमान गढ़ी भी पहुंचे और सरयू आरती में भी शामिल हुए।

see more..
छत्तीसगढ़ में डीआरजी जवानों व नक्सलियों के बीच मुठभेड़

छत्तीसगढ़ में डीआरजी जवानों व नक्सलियों के बीच मुठभेड़

03 May 2024 | 11:41 PM

सुकमा 03 मई (वार्ता) छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित रायगुड़म इलाके में शुक्रवार को फिर से डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

see more..
मोदी के नेतृत्व में भारत की जीडीपी का ग्राफ ऊपर जा रहा है: नड्डा

मोदी के नेतृत्व में भारत की जीडीपी का ग्राफ ऊपर जा रहा है: नड्डा

03 May 2024 | 11:25 PM

अहमदाबाद, 03 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने गुजरात के अहमदाबाद में शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत की जीडीपी का ग्राफ ऊपर जा रहा है।

see more..
image