Saturday, May 4 2024 | Time 01:18 Hrs(IST)
image
भारत


कांग्रेस के लिए महिला सुरक्षा से पहले है वोट बैंक सुरक्षा: भाजपा

कांग्रेस के लिए महिला सुरक्षा से पहले है वोट बैंक सुरक्षा: भाजपा

नयी दिल्ली, 20 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने शनिवार को कर्नाटक के हुबली में पश्चिम बंगाल के संदेशखाली जैसी घटना पर दु:ख जताते हुए कहा कि कांग्रेस के लिए वोट बैंक की सुरक्षा महिला सुरक्षा से बढ़ कर है।

उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री सिद्दारमैया इस मामले में जनता को गुमराह कर रहे हैं।

श्री तावड़े ने यहां पार्टी मुख्यालय में मीडिया को संबोधित किया कांग्रेस और इंडिया समूह की विभिन्न मुद्दों पर कड़ी आलोचना भी की।

भाजपा महासचिव ने हुबली में एक छात्रा की दूसरे सम्प्रदाय के युवक द्वारा नृशंस हत्या किए जाने की घटना पर कहा,“ मृत छात्रा नेहा हिरेमत के पिता, कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमत का दावा है कि उनकी बेटी की हत्या 'लव जिहाद' का मामला है। हालांकि, कांग्रेस के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया इसे प्रेम प्रसंग का मामला बताकर जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं।”

श्री तावड़े ने कहा कि जिस तरह पश्चिम बंगाल सरकार ने संदेशखाली में कोई कार्रवाई नहीं की, उसी तरह कर्नाटक सरकार भी इसी तरह के अपराध पर कार्रवाई करने में विफल रही है। श्री तावड़े ने इस बात पर प्रकाश डाला कि कांग्रेस का नारा है 'वोट बैंक की सुरक्षा भारी, महिलाओं की सुरक्षा हरी'।

उन्होंने कहा कि संदेशखाली में, पश्चिम बंगाल सरकार ने महिलाओं की गरिमा की रक्षा करने के बजाय शाहजहाँ शेख की रक्षा की और इसी तरह, कर्नाटक सरकार नेहा के हत्यारे फैयाज़ को बचाने की कोशिश कर रही है। श्री तावड़े ने कहा कि जिस तरह अपराध का कोई धर्म नहीं होता, उसी तरह कर्नाटक सरकार को अपराधी को उसके धर्म की परवाह किए बिना दंडित करना चाहिए।

राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण में तमिलनाडु के सभी संसदीय क्षेत्रों में मतदान संपन्न होने के बाद, कांग्रेस नेता और तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने अपने इंडी समूह के सहयोगी, द्रविड़ मुनेत्र कषग नेता उदयनिधि स्टालिन की आलोचना करना शुरू कर दिया। इसी तरह, केरल में अगले चरण का चुनाव खत्म होते ही कांग्रेस नेता केरल के नेताओं के खिलाफ बोलना शुरू कर देंगे।

श्री तावड़े ने कहा कि यही 'घमंडिया गठबंधन' का असली स्वरूप है।

श्री तावड़े ने यह भी कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव के बाद इंडिया समूह का नेतृत्व करने का दावा किया है। भाजपा नेता ने सवाल किया, ‘ क्या राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे इस दावे से सहमत हैं?’

उल्लेखनीय है कि फैयाज ने 18 अप्रैल को बीवीबी कॉलेज के कैंपस में चाकू से हमला करके एमसीए की छात्रा नेहा की जान ले ली।

मनोहर,आशा

वार्ता

More News
भाजपा जीती तो कर देग़ी आरक्षण ख़त्म: आप

भाजपा जीती तो कर देग़ी आरक्षण ख़त्म: आप

03 May 2024 | 10:43 PM

नयी दिल्ली, 03 मई (वार्ता) आम आदमी पार्टी ने कहा कि यह अंतिम चुनाव है और अगर गलती से भाजपा जीत गई तो बाबा साहब का संविधान बदलकर आरक्षण छीन लेगी।

see more..
प्रत्याशी प्रवीन खंडेलवाल ने चांदनी चौक से भरा नामांकन

प्रत्याशी प्रवीन खंडेलवाल ने चांदनी चौक से भरा नामांकन

03 May 2024 | 9:45 PM

नयी दिल्ली,03 मई (वार्ता) दिल्ली की चांदनी चौक लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी प्रवीन खंडेलवाल ने शुक्रवार को नामांकन भरा और भारी मतों से जीत होने का दावा किया।

see more..
भारत ने ईरान और इजरायल की यात्रा से प्रतिबंध हटाया, दी सतर्कता बरतने की सलाह

भारत ने ईरान और इजरायल की यात्रा से प्रतिबंध हटाया, दी सतर्कता बरतने की सलाह

03 May 2024 | 9:27 PM

नयी दिल्ली, 03 मई (वार्ता) भारत ने ईरान और इज़रायल के बीच संघर्ष की आशंका के मद्देनजर भारतीय नागरिकों के लिए इन दोनों देशों की यात्रा पर लगाए गए प्रतिबंध को हटा लिया है लेकिन लोगों को यात्रा के दौरान सतर्कता बरतने और भारतीय मिशन के संपर्क में रहने की सलाह दी है।

see more..
भारत और इंडोनेशिया रक्षा उद्योग और समुद्री सुरक्षा के क्षेत्र में सहयोग बढायेंगे

भारत और इंडोनेशिया रक्षा उद्योग और समुद्री सुरक्षा के क्षेत्र में सहयोग बढायेंगे

03 May 2024 | 9:23 PM

नयी दिल्ली 03 मई (वार्ता) भारत और इंडोनेशिया ने रक्षा उद्योग और समुद्री सुरक्षा के क्षेत्रों में तथा बहुपक्षीय स्तर पर सहयोग बढाने पर सहमति व्यक्त की है।

see more..
image