Saturday, May 4 2024 | Time 09:15 Hrs(IST)
image
राज्य


कांग्रेस ने मोदी सरकार पर बदले की राजनीति का लगाया आरोप

कांग्रेस ने मोदी सरकार पर बदले की राजनीति का लगाया आरोप

बेंगलुरु 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेंगलुरु के निर्धारित दौरे से पहले कांग्रेस के प्रमुख नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला और उन पर महत्वपूर्ण सूखा राहत कोष को रोककर कर्नाटक के खिलाफ बदले की राजनीति में शामिल होने का आरोप लगाया।

श्री सुरजेवाला ने आक्रामक रुख अपनाते हुए सीधे श्री शाह पर निशाना साधा और सूखा राहत के लिए निर्धारित 18,172 करोड़ रुपये जारी किए बिना कर्नाटक में कदम रखने के केंद्रीय गृह मंत्री के अधिकार पर सवाल उठाया।

श्री सुरजेवाला ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा “कर्नाटक के साथ बहुत बड़ा अन्याय हो रहा है। कर्नाटक के खिलाफ मोदी सरकार की प्रतिशोध की राजनीति खत्म होनी चाहिए। श्री शाह को हमारा पैसा जारी किए बिना कर्नाटक आने का कोई अधिकार नहीं है।”

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया, उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार और श्री सुरजेवाला समेत कांग्रेस नेताओं ने मंगलवार को विधान सौध में विरोध प्रदर्शन किया।

श्री सिद्दारमैया ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उंगली उठाई और उन पर सूखा राहत के लिए आवश्यक धन जारी नहीं करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा,“किसान सूखे के कारण पीड़ित हैं। हमने अपने किसानों को 650 करोड़ रुपये वितरित किए हैं। श्रीमती निर्मला सीतारमण और श्री नरेंद्र मोदी ही कारण हैं कि कर्नाटक को राहत नहीं दी गई है।”

कांग्रेस विधायक रिजवान अरशद ने राज्य में सूखे की स्थिति की गंभीरता पर प्रकाश डाला और कहा कि राज्य का 95 प्रतिशत हिस्सा पिछले 10 महीनों से गंभीर सूखे का सामना कर रहा है। उन्होंने केंद्र सरकार से मुआवजा हासिल करने के लिए उच्चतम न्यायालय जाने की जरूरत पर सवाल उठाया। श्री अरशद ने टिप्पणी की,“हमें शीर्ष अदालत में जाना पड़ा क्योंकि श्री मोदी ने हमें मुआवजा नहीं दिया। हमारे साथ भेदभाव क्यों किया जाता है? वे दक्षिण भारतीय राज्यों के साथ भेदभाव नहीं कर सकते।”

गौरतलब है कि श्री अमित शाह मंगलवार को बेंगलुरु दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र में प्रचार करने वाले हैं। इस सीट पर भाजपा के तेजस्वी सूर्या का मुकाबला कांग्रेस की सौम्या रेड्डी से है। बेंगलुरु में राजनीतिक माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है क्योंकि राज्य और केंद्र सरकार सूखा राहत मुद्दे पर आमने-सामने हैं।

संजय अशोक

वार्ता

More News
कुपवाड़ा में जमानत पर छूटे मादक पदार्थ तस्करों के जीपीएस बैंड लगे

कुपवाड़ा में जमानत पर छूटे मादक पदार्थ तस्करों के जीपीएस बैंड लगे

04 May 2024 | 8:40 AM

श्रीनगर, 03 मई (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में पुलिस ने अदालत द्वारा जमानत प्राप्त दो मादक पदार्थों के आरोपियों की चौबीसों घंटे निगरानी के लिए ग्लोबल पोजिशनिंग सिस्टम (जीपीएस) ट्रैकर लगाया है।

see more..
पाकिस्तान से श्रीराम लला के दर्शन को आए श्रद्धालु

पाकिस्तान से श्रीराम लला के दर्शन को आए श्रद्धालु

03 May 2024 | 11:45 PM

अयोध्या 03मई (वार्ता) पाकिस्तान से आए ढाई सौ श्रद्धालुओं ने शुक्रवार को यहां श्री राम लला का दर्शन किया। पड़ोसी देश के सिन्ध प्रांत के 34 जिलों से आए ये श्रद्धालु बजरंग बली का दर्शन करने हनुमान गढ़ी भी पहुंचे और सरयू आरती में भी शामिल हुए।

see more..
छत्तीसगढ़ में डीआरजी जवानों व नक्सलियों के बीच मुठभेड़

छत्तीसगढ़ में डीआरजी जवानों व नक्सलियों के बीच मुठभेड़

03 May 2024 | 11:41 PM

सुकमा 03 मई (वार्ता) छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित रायगुड़म इलाके में शुक्रवार को फिर से डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

see more..
मोदी के नेतृत्व में भारत की जीडीपी का ग्राफ ऊपर जा रहा है: नड्डा

मोदी के नेतृत्व में भारत की जीडीपी का ग्राफ ऊपर जा रहा है: नड्डा

03 May 2024 | 11:25 PM

अहमदाबाद, 03 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने गुजरात के अहमदाबाद में शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत की जीडीपी का ग्राफ ऊपर जा रहा है।

see more..
image