Wednesday, May 1 2024 | Time 18:57 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


कांग्रेस ने शिंदे की पार्टी शिवसेना की उम्मीदवारी रद्द करने की मांग की

मुंबई, 18 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुख्य प्रवक्ता अतुल लोंढे ने गुरुवार को आदर्श आचार संहिता के कथित उल्लंघन के लिए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की पार्टी शिवसेना की उम्मीदवारी रद्द करने की मांग की।
श्री लोंढ़े ने राज्य चुनाव अधिकारी को संबोधित एक पत्र में आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव प्रचार शुरू होने के बाद से, सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और शिवसेना ने बार-बार आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है और कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग में इसके बारे में औपचारिक शिकायत भी दर्ज की है। उन्होंने कहा, अब एक बार फिर ऐसी ही स्थिति सामने आई है।
उन्होंने बताया कि चुनाव प्रचार के लिए सरकारी और सार्वजनिक उपक्रमों की संपत्तियों के इस्तेमाल पर प्रतिबंध के बावजूद, महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (एमएसआरटीसी) अधिकारियों ने शिवसेना के चुनाव अभियान के लिए 1,000 से अधिक बसों को अवैध रूप से इस्तेमाल करने की अनुमति दी है।
कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि शिवसेना एमएसआरटीसी बसों पर बैनर लगाकर चुनाव प्रचार कर रही है। उन्होंने बताया कि बैनर में प्रमुख रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्रियों देवेंद्र फड़नवीस और अजीत पवार की तस्वीरें और शिवसेना का चुनाव चिन्ह् तीर-धनुष शामिल है। उन्होंने बताया कि एमएसआरटीसी अधिकारियों का यह कृत्य न केवल आचार संहिता का स्पष्ट उल्लंघन है, बल्कि चुनाव प्रक्रिया की निष्पक्षता और अखंडता को भी कमजोर करता है।
जांगिड़.संजय
वार्ता
image